BIHAR Health INDIA

कोरोना के रोकथाम को सजगता। आरटीपीएस काउंटर बंद, बेवजह भीड़ जमा नहीं करने की चिपकाई गई नोटिस।

बलवंत कुमार चौधरी (बेगूसराय) :

* गेट पर चिपकाई गई फोटो।

छौड़ाही (बेगूसराय) : कोरोना वायरस अब तीसरे स्टेज में पहुंच गया है। जिसके तहत सामुदायिक स्तर पर इसका तीव्र फैलाव होता है। इसके तीव्र फैलाव को रोकने हेतु जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की है तो, सरकार के दिशा निर्देश पर प्रशासन भी कई तरह के उपाय कर कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कदम उठा रही है। छौड़ाही प्रखंड प्रशासन ने भी कई तरह की व्यवस्था की है। शनिवार को प्रखंड के सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाले स्थान आरटीपीएस काउंटर को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। काउंटर एवं अन्य सार्वजनिक जगह पर नोटिस चिपका कर लोगों को सूचित किया गया है कि अनावश्यक भीड़ यहां जमा नहीं करें। जनता कर्फ्यू का निष्ठा के साथ पालन करें, 31 मार्च तक लोग यथासंभव अपने घरों पर ही रहें। सूचना का उल्लंघन करने पर कोरोनावायरस से लोग संक्रमित हो सकते हैं। दूसरे लोगों को भी संक्रमित कर सकते हैं।
दूसरी तरफ आज प्रखंड कार्यालय में मात्र चार पांच नागरिक और दो तीन अधिकारी कर्मी मौजूद हो सके। प्रखंड कार्यालय के बाहर अंबेडकर प्रतिमा के समक्ष ही बीडीओ प्रशांत कुमार, एसबीएम मिथिलेश कुमार नाजिर अखिल कुमार चेहरे पर मास्क लगाकर प्रखंड आने वाले लोगों से मिल रहे थे। वह लोगों को बेवजह प्रखंड कार्यालय नहीं आने की हिदायत दे रहे थे। इस अवसर पर लोगों को हाथ धोने, बार बार मुंह पर हाथ नहीं ले जाने, सामूहिक रूप से एक जगह इकट्ठा नहीं होने आदि की भी जानकारी दे लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रहे थे। प्रखंड कार्यालय समेत पूरे प्रखंड क्षेत्र में कोरोना वायरस से बचाव हेतु स्लोगन लिखे बैनर पोस्टर भी लगाए गए हैं।
बीडीओ प्रशांत कुमार ने बताया कि मुखिया सरपंच पंचायत समिति सदस्य वार्ड सदस्य अधिकारी गांव समाज के बुद्धिजीवी आदि के सहयोग से कोरोनावायरस जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। जिस कारण अभी तक इलाके में कोरोनावायरस फटक नहीं पाया है। प्रखंड मुख्यालय में कोरोना आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। सभी तरह के दवा उपकरण आदि मौजूद हैं। कार्यालय एवं अन्य सार्वजनिक स्थलों की भी साफ-सफाई नियमित रूप से की जा रही है। लोग सावधानी बरतें।

 2,606 total views,  4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *