ग्रमीण न्यूज बिहार भारत राजा सलेश समस्तीपुर सोशल डिस्टेंस हसनपुर

सरहचिया गांव में राजा सलेश का पूजा डीजे गाजे-बाजे के साथ संपन्न।

पलटन सहनी /समस्तीपुर/
समस्तीपुर जिला रोसड़ा अनुमंडल हसनपुर थाना क्षेत्र के सरहचिया गांव स्थित  राजा शैलेश स्थान में  हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बड़ी धूमधाम से किया गया  राजा शैलेश का पूजा।
 पूजा के दौरान  चार भगत, भगत जी अपनी करतब दिखा रहे थे । भगत जी में रामसेवक पासवान बिंदेश्वरी पासवान सैनी पंडित रामचंद्र राम खेल तमाशा कर रहे थे भगत की कर्तव्य एवं खेल देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग एकजुट हो गए हैं। भगत जी अपनी करतब एवं निष्ठा से लोगों के बीच अक्षत फूल वितरण कर रहे थे लोगों का कहना था भगत जी के द्वारा दी गई अक्षत और फूल से रोग मुक्त होती है ।

कुछ लोगों का यह भी कहना था कि भगत जी की असीम कृपा से हमारे घर में पुत्र प्राप्ति हुई है। तो कुछ लोग कोरोना वायरस को भगाने के लिए  अक्षत ले रहे थे ।अच्छा तो लेने एवं देने के दौरान लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई जा रही थी ।भगत जी की कर्तव्य एवं राजा शैलेश का पूजा देखने के लिए आए लोगों द्वारा यह भूल गई थी वर्तमान में कोरोना जैसे महामारी वायरस चल रहा है सोशल डिस्टेंस रखना चाहिए। आए दिन लोग इस वायरस का शिकार हो रहा है यह तमाम चीज को ताक पर रखकर भगत जी द्वारा अक्षत लेकर कोरोना को भगाने की बात कही जा रही थी।

राजा शैलेश की पूजा समाप्त होते हैं रात्रि में सैकड़ों की संख्या में युवक डीजे  और दारू के साथ नशे में  झूम उठे उस वक्त भी देखने  वाले की भीड़ लग गई थी।
हालांकि कोरोना वायरस जैसे महामारी के दौरान आस्था को लेकर सरकार भी किसी प्रकार का कार्यक्रम करने को अनुमति नहीं दे रही है लेकिन देहाती क्षेत्र में लोग सरकार की नियमों को ताक पर रख रही है ।आये  दिनों में बीमारी की नौता दे रही है।

 

 3,420 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *