कारखाना न्यूज पत्र प्रदर्शन बिहार भारत मजदूर विकास मंच समस्तीपुर सरकार

रेल कारखाना में डब्बा निर्माण शुरू करने की मांग पर किया प्रदर्शन।

ब्यूरो रिपोर्ट / समस्तीपुर
* भोलाटाकीज, मुक्तापुर गुमटी पर औभरब्रीज एवं कर्पूरीग्राम- ताजपुर- भगवानपुर नई रेल लाईन बनाने की मांग
* माधुरीचौक चिल्ड्रेन पार्क का जीर्णोद्धार हो- शत्रुधन राय
* पीओएच डब्बा निर्माण का 64 करोड़ रूपये लौटाने की साजिश बंद हो- शशिभूषण शर्मा
समस्तीपुर,
  रेल कारखाना में भेजे गये करीब 64 करोड़ रूपये से डब्बा निर्माण शुरु करने, भोलाटाकीज, मुक्तापुर रेल गुमटी पर औभरब्रीज बनाने, कर्पूरीग्राम- ताजपुर- भगवानपुर एवं केवलस्थान- कर्पूरीग्राम नई रेल लाईन बनाने समेत अन्य मांगों को लेकर रेल विकास मंच के बैनर तले सोमवार को रेल कारखाना के समक्ष प्रदर्शन किया गया. इस दौरान जुटे विभिन्न दलों के कार्यकर्ताओं द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में जोर- जोर से नारे लगाये जा रहे थे।

मौके पर चीनी मील मजदूर यूनियन के शशिभूषण शर्मा की अध्यक्षता में एक सभा का आयोजन किया गया. माले के सुरेंद्र प्रसाद सिंह, माकपा के रामसागर पासवान, भाकपा के शत्रुघ्न राय, रालोसपा के रंजीत कुमार आदि ने सभा को संबोधित किया. अपने अध्यक्षीय भाषण में शशिभूषण शर्मा  ने कहा कि राशि आबंटन के बाबजूद रेल कारखाना में डब्बा निर्माण शुरू नहीं किया जाना कारखाने के अस्तित्व को संकट में डालने की साजिश है. तमाम प्रक्रिया पूरा होने के बाबजूद भोला टाकीज एवं मुक्तापुर रेल गुमटी पर औभरब्रीज निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा रहा है।

माधुरीचौक स्थित चिल्ड्रेन पार्क पर ठेकेदार का कब्जा है. इसे कब्जा मुक्त कर इसका जीर्णोद्धार कराये जाने की नितांत आवश्कता है. रेल विकास मंच इसके लिए लगातार आंदोलनरत है. अगर हमारे मांगों को तबज्जो नहीं दिया जाता है तो शीध्र ही डीआरएम का घेराव किया जाएगा. इस दौरान डीआएम समेत रेल मंत्रालय को स्मार-पत्र भेजा गया.

 

 2,435 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *