आंगनवाड़ी खगड़िया जर्जर जांच न्यूज पठन पाठन पदाधिकारी बिहार बेलदौर भवन निर्माण भारत लूट खसोट हादसा

पठन-पाठन के लिए वर्ष 2016 में भवन हुई निर्माण, हो गया है जर्जर, कभी भी हो सकता है हादसा।

राजकमल कुमार / बेलदौर/ रिपोर्टर।
खगड़िया जिला के बेलदौर  क्षेत्र के

जमैया टोला के निकट अवस्थित आंगनवाड़ी केंद्र का भवन जर्जर स्थिति में हो गया। जिसमें बच्चों के पठन-पाठन कार्य में काफी परेशानी होती है। मालूम हो कि 2016 में 13 वीं वित्त आयोग से उक्त भवन का निर्माण करवाया गया था।यह आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 101 जमैया टोला के बजरंगबली स्थान एवं थाना के बगल में बनवाया गया। आंगनवाड़ी केंद्र का निर्माण तेरहवीं वित्त आयोग योजना अंतर्गत पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 11 अंतर्गत ग्राम पंचायत राज बेलदौर में करवाया गया।

इसका उद्घाटन उप प्रमुख श्रीमती नूतन देवी के कर कमलों के द्वारा संपन्न हुआ। वहीं पंचायत समिति सदस्य संख्या11 में अभिकर्ता संजीव कुमार पंचायत सचिव के द्वारा 6 लाख 13 हजार एक सौ रुपया में करवाया गया था। लेकिन 2016 से लेकर 2020 के जून महीने तक में उक्त भवन टूटने के कगार पर है जो कभी भी अनहोनी जैसी घटना घट सकती है। उक्त भवन का जमीन पूरी तरह से टूट गया है एवं बच्चे के पानी पीने के चापाकल के नजदीक गड्ढा में तब्दील हो गया।

वहीं मुखिया प्रतिनिधि संजय शर्मा ने बताया कि उक्त भवन के निर्माण वार्ड नंबर 19 जमैला टोला करवाएं गये, कार्य में काफी अनियमिता वर्ती गई, उक्त  आंगनवाड़ी केंद्र निर्माण करवाया गया जो जिला प्रशासन के जांच के घेरे में आता है। जिला प्रशासन को उक्त आंगनबाड़ी केंद्र  में बने भवन का जांच होनी चाहिए।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *