किसान कृषि खगड़िया खेती न्यूज फसल क्षति बारिश बिहार बेलदौर भारत

लगातार हो रही बारिश से खेतों में लगी पानी , किसानों की फसल हो रहीं हैं नुकसान।

राजकमल कुमार / बेलदौर / रिपोर्टर।

बेलदौर प्रखंड क्षेत्र में बीते एक सप्ताह से रुक रुक के बारिश होने से किसानों के खेत में पानी जमा होने से बाढ़ जैसे हालात हो गए। मालूम हो कि बेलदौर प्रखंड के कुर्बन पंचायत के बगड़ा , भोजूटोल वासा , इतमादी पंचायत के बारूण, नया टोला कुजंहारा,कंजरी पंचायत के   पश्चिमी कंजरी निचले इलाके तेलिहार के गाईड बांध के समीप कोसी नदी का पानी भर गया है। जिन से किसानों के फसल डूब जाने से भारी परेशानी सामना कर रहे हैं। वही कुर्बन पंचायत के निचले इलाके भोजूटोल वासा बगड़ा बासा, भौरकाट बासा मैं किसानों के खेत में पानी आ जाने से उनके बोया हुआ फसल डूब गए हैं।

 वहीं किसान टुनटुन सहनी थलाहा गांव के एवं अभिमन्यु शर्मा एवं सुल्तान शर्मा ददरोजा गांव के, शिव साह भोजूटोल गांव के विलो शर्मा बगड़ा गांव निवासी ने बताया कि मधेपुरा के सुखार घाट से खगडिय़ा जिला के  विभिन्न पंचायतों में बाढ़ के पानी आ जाने से किसान अस्त व्यस्त हो गया, जिनसे से किसानों के लगे हजारों एकड़ फसल डूब जाने से काफी चिंतित है, वही अक्षय कुमार पैक्स अध्यक्ष ने बताया कि किसानों को पहले कोरोना की मार झेल रहे थे, उपर से बारिश किसानो की कमर तोड़ कर रखा, उधर कोशी की रफ्तार  बढ़ रही हैं, जिससे किसानों के बीच भुख मरी की समस्या खड़ी हो गई हैं ।

जब किसानों के खेत मे पानी भड़ जाने से सड़कों पर पानी कमर तक हो जाती है। जिनसे ग्रामीणों को पांव पैदल चलने में भारी समस्या उत्पन्न होती है। जिसके चलते नाव का सहारा लेना पड़ता है, बाढ़ से निपटने के लिए कोई आवश्यक कदम नहीं उठाए गए हैं।

 2,494 total views,  4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *