आस्था कोरोना खगड़िया न्यूज बिहार बेलदौर भारत लॉक डाउन

लॉकडाउन होने के बावजूद मंदिर में हो रही है पूजा, लोगों की उमड़ रही है भीड़।

राजकमल कुमार / बेलदौर / रिपोर्टर।

खगड़िया जिला में बढ़ते कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन किया गया है, और इस दौरान सरकार द्वारा मंदिर मस्जिद में पूजा अर्चना पर भी रोक लगा दिया गया है। मालूम हो कि सोमवारी के दिन महिलाएं एवं किशोरी, लड़कियों ने व्रत रखकर अपने गांव के मंदिरों में पूजा पाठ की। बेलदौर पुलिस प्रशासन के द्वारा मंदिर के मुख्य दरबार पर ताला लगा दिया था।

उक्त महिलाओं ने लॉकडाउन में निर्देश है कि सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए एवं मास्क पहनकर ही पूजा अर्चना करें। लेकिन इन सब बातों का उल्लंघन कर महिलाएं मंदिरों में पूजा अर्चना की।तिलाठी गांव अवस्थित फुलवरिया डीह मंदिर पर प्रशासन के द्वारा मंदिर परिसर मुख्य द्वार में ताला लगा दिया गया था।

मालूम हो कि हनुमान नगर, तिलाठी, सिकंदरपुर, बेलदौर आदि जगहों की महिलाएं सोमवार के दिन मंदिर परिसर मुख्य द्वार पर जलाअभिषेक किए महिलाएं भी बाहर ही पूजा अर्चना की। मालूम हो कि बाबा फुलेश्वर नाथ मंदिर से बीते रविवार को अगवानी घाट से गंगाजल भरकर करीब 70 किलोमीटर सफर कर के करीब एक सौ डाक कावरिया जलाभिषेक करने के लिए फुलवरिया डीह अवस्थित शिव मंदिर में जलाभिषेक किए। लॉकडाउन रहने के कारण मंदिर परिसर में विरान पड़ा हुआ था। पूजा करने वाले महिलाएं की संख्या नहीं थी, मंदिर परिसर विराम पड़ा हुआ है।

 3,099 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *