जमीनी विवाद में दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट , मारपीट के दौरान दो हुए जख्मी मामला पहुंचा थाना पुलिस कर रही है मामले की जांच।

राजकमल कुमार / रिपोर्टर / बेलदौर।

बेलदौर थाना क्षेत्र में दिन प्रतिदिन जमीनी विवाद को लेकर मारपीट की घटना घटित होती रहती है । बेलदौर बाजार निवासी महेश्वरी साह ने थाना अध्यक्ष को लिखित आवेदन देकर अपने वास गित जमीन पर घर बनाने के दौरान जबरन रोके जाने के संबंध में आवेदन दिया। मालूम हो कि  महेश्वरी साह पिता ने जगन्नाथ मंडल से 1963 में वासडिह जमीन रामजी मंडल, छठ्टू मंडल, माना मंडल से जमीन 2 कट्ठा खरीदा गया था, जो अपने भाइयों में बांटकर एक कट्ठा 8 धुर जमीन बचा, जिस पर महेश्वरी साह 2014 से उक्त जमीन पर घर  बना कर रहा है, जो काफी गड्ढे में फूस घर बना हुआ था।

गड्ढे में रहने के कारण पानी जमा होने के बाद उसका जमीन का खूटां सड़ जाने के बाद घर  लॉकडाउन मे गिर गया था। मजदूर नहीं रहने के कारण घर की मरम्मत नहीं हो पाया था। वहीं उक्त घर का मरम्मत करवा रहा था तो शिक्षक गंगा मुखिया आपने सहयोगियों के साथ बाय जबरन पहुंचकर  घर मरम्मत कार्य को रोका गया एवं मारपीट कर दो व्यक्ति को घायल कर दिया। इनसे पूर्व भी विवाद 2004  में हुआ था। जिसके बाद 2007 में गोगरी से डिग्री मिला। वह दूसरे पक्ष के व्यक्ति गंगा भगत शिक्षक ने बताया कि मेरे हिस्से की जमीन खाता 19 खसरा 426 पर महेश्वरी साह ने   मेरे जमीन पर जबरन घर बना लिया है । इसके पूर्व विवादित जमीन पर धारा 144 के अंतर्गत कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि मामले का स्थाई हल नहीं निकाल पाया। वर्तमान में भूमि दखल को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया।

वहीं शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर दोनों पक्षों के विरुद्ध धारा 107 एवं 144 के तहत आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश अंचलाधिकारी अमित कुमार ने थाना अध्यक्ष को दिया।

 1,030 total views,  4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *