नलजल योजना में भारी अनिमियतता, ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त, ग्रमीणों ने योजना कि जांच कराने के लिए पंचायती राज प्रधान सचिव को लिखा आवेदन।

ब्यूरो रिपोर्ट /  समस्तीपुर।
समस्तीपुर : रोसड़ा प्रखंड अंतर्गत चकथात पुरब पंचायत के वार्ड नंबर 4 में
नलजल योजना में लूट खसोट करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 4 मे  हर घर नलजल योजना के तहत  लोगो को  स्वच्छ एवं शुद्ध जल पहुँचाने के लिए 14,94,900  लाख रु० की लागत से  योजना की शुरुआत हुई।

बोरिंग गड़वाया गया कई महीने बीत गए लेकिन अब तक योजना का लाभ लोगों तक नहीं पहुंच रहा। लोगों को शुद्ध जल पहुंचाने के लिए सरकार पानी की तरह पैसा बाहर है  लेकिन धरातल पर लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा ।वार्ड नंबर 4 के ग्रमीण   राजकुमार शर्मा ,राधेश्याम शर्मा, सोनी देवी पंच, सहित दर्जनों भर लोगों के द्वारा  रोसड़ा प्रखंड विकास पदाधिकारी,  रोसड़ा अनुमंडल पदाधिकारी,  जिला पदाधिकारी समस्तीपुर, जिला पंचायती राज पदाधिकारी समस्तीपुर, पंचायती राज्य प्रधान सचिव पटना को आवेदन दिए हैं।
ग्रमीणों द्वारा दी गई आवेदन में उन्होंने लिखा है कि  वार्ड नंबर 4 में नलजल योजना में  वार्ड सदस्य एवं वार्ड सचिव के लिए योजना में मनमानी कर योजना के राशि में बंदर बांट किया गया हैं  साथ ही ये भी वर्णन किया है कि पाईप डुप्लीकेट बिछाया गया है ओ भी एक फिट पर  हैं।

बता दें कि  वार्ड नंबर 4 में लगभग 450  घर अब तक पानी से वंचित हैं मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत चल रही सभी योजना सिर्फ दिखावा है   सरकार द्वारा योजना की घोषणा की जाती हैं लागू भी होता है लेकिन लोगों को इसकी लाभ नहीं मिल पाता है।

 

 919 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *