जिलाधकारी न्यूज पटना पदाधिकारी पुलिस अधीक्षक बिहार भारत मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस सरकार सुखार

बाढ़ एवं सुखाड़ पूर्व तैयारियों को लेकर माननीय मुख्यमंत्री, श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज बिहार के सभी जिलों के जिलाधकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की गई।

पटना / बिहार
संभावित बाढ़ एवं सुखाड़ पूर्व तैयारियों को लेकर माननीय मुख्यमंत्री,  श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज बिहार के सभी जिलों के जिलाधकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की गई।
 समीक्षा बैठक का प्रारंभ भारत मौसम विज्ञान केंद्र पटना द्वारा मौसम के पूर्वानुमान के संबंध में प्रस्तुतीकरण से हुआ। इस वर्ष बिहार में दीर्घावधिक औसत का 101 प्रतिशत बारिश  बिहार में मानसून काल में होने की संभावना है। 13-14 जून को मानसून  बिहार में प्रवेश करेगा।
समीक्षा बैठक में माननीय मुख्यमंत्री द्वारा गत माह में बाढ़ सुखाड़ की पूर्व तैयारियों के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक में दिए गए निदेशों के अनुपालन की स्थिति की  जानकारी ली।

माननीय मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिया गया कि राहत एवं बचाव कार्य में लगाए जाने वाले सभी लोगों को 15 जून तक  टीकाकरण करा दिया जाए
माननीय मुख्यमंत्री ने निदेश दिया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में  सत्यापित परिवारों की डाटा एंट्री आपदा सम्पूर्ति पोर्टल पर किए जाने का कार्य 20-25 जून तक समाप्त करें‌। पूर्व में छूटे परिवारों का डेटाबेस में एंट्री कराएं एवं आधार के साथ जोड़ें
* इस दौरान कोविड गाइडलाइन का भी पालन किया जाना आवश्यक है।

 12,898 total views,  22 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *