चोर चोरी न्यूज पुलिस बिहार बेगूसराय भारत विद्यालय

नवसृजित प्राथमिक विद्यालय ऐजनी डीह मे तीसरी बार हुई चोरी। खिड़की,ग्रील तक उखाड़ ले गए चोर, डरे सहमे शिक्षक एवं छात्रों ने लगाई सुरक्षा की

विनोद शर्मा  की रिपोर्ट।
छौड़ाही (बेगूसराय) : बेखौफ चोरों ने छौड़ाही ओपी क्षेत्र के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय ऐजनी डीह में सोमवार की रात तीसरी बार चोरी की घटना को अंजाम दे छौड़ाही पुलिस को खुली चुनौती दे डाली है। चोरों ने विद्यालय की खिड़की एवं लोहे का ग्रिल तक उखाड़ कर ले गए। नहीं ले जा सकने वाले सामानों को तोड़फड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। चोरी की घटना के दौरान यह भी पता चला कि चावल आपूर्ति नहीं होने के कारण विगत 17 दिनों से विद्यालय में छात्रों को मध्यान्ह भोजन भी नहीं दिया जा रहा है।
 घटना के संबंध में छौड़ाही ओपी क्षेत्र के ऐजनी पंचायत स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय ऐजनी डीह की प्रधानाध्यापक राजकुमारी देवी ने छौड़ाही ओपी में प्राथमिकी दर्ज करने हेतु दिए आवेदन में कहा है कि सोमवार को विद्यालय अवधि समाप्त होने के बाद सभी कमरे को अच्छी तरह बंद कर ताला लगा दिया गया था। मंगलवार की सुबह छह बजे जब विद्यालय पहुंचे तो स्टोर रूम के गेट का ताला टूटा हुआ था। दीवाल को भी क्षतिग्रस्त कर कुंडी निकाल दी गई थी।

प्रधानाध्यापिका ने बताया कि स्टोर रूम के अंदर जाने पर कमरे का पीछे वाला खिड़की गायब था। खिड़की में लगा लोहे का ग्रील भी गायब था। स्टोर रूम में रखे दो खिड़की, एक ग्रील भी गायब था। चोरों ने नल जल योजना का कनेक्शन पाइप काट लिया एवं पाच नल को भी उखाड़ कर ले भागा है। उन्होंने बताया कि चोरों ने चापाकल एवं नल जल योजना के ऐसे उपकरण जो चोर नहीं ले जा सके उसे तोड़फोड़ कर नष्ट कर दिया है। कई अन्य कीमती सामान स्टोर रूम से गायब है। जिस का मिलान किया जा रहा है।
 विद्यालय की प्रधानाध्यापक राजकुमारी देवी ने बताया कि विद्यालय के बगल में ताड़ीखाना है। जहां चोर उचक्के हमेशा बैठे रहते हैं। विद्यालय में इससे पहले भी कई बार तोड़फोड़ एवं चोरी की घटना हो चुकी है। जिसकी लिखित शिकायत बीआरसी एवं पुलिस को की गई थी। कोई कार्यवाही नहीं हुई है। प्रधानाध्यापक के अनुसार लगातार चोरी एवं तोड़फोड़ की घटना से शिक्षक एवं छात्र काफी डर गए हैं ।कभी भी अनहोनी घटित हो सकती है।

दूसरी तरफ विद्यालय में चोरी की घटना की जानकारी मिलने पर पंचायत के उप मुखिया राम शंकर साहू, विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष मोहम्मद मन्नान आदि विद्यालय पहुंच चोरी की घटना का निरीक्षण किया। जनप्रतिनिधियों ने विद्यालय में मध्यान भोजन नहीं बनते देखा। इस संदर्भ मे प्रधानाध्यापका राजकुमारी देवी ने बताया कि विगत 20 मई से ही चावल नहीं है। जिसकी सूचना बीआरसी छौड़ाही को दे दी गई थी। चावल नहीं रहने के कारण मध्यान्ह भोजन नहीं बन सका है। वहीं मध्यान भोजन प्रभारी ने इस संदर्भ में जानकारी नहीं होने की बात बताई।
 कहते हैं ओपी अध्यक्ष : इस संदर्भ में ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार का कहना है कि एनपीएस ऐजनी डीह के प्रधानाध्यापक ने विद्यालय में चोरी संबंधित आवेदन दिया है। प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

 5,924 total views,  3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.