न्यूज बिहार बेगूसराय भाजपा भारत

भाजपा के राष्ट्रीय टीम का प्रवास, आंगनबाड़ी लाभुकों से वार्तालाप,जनप्रतिनिधि से किया केंद्रीय योजनाओं के संबंध में संवाद जयमंगला मंदिर एवं कावर झील का राष्ट्रीय टीम करेगा परिभ्रमण।

विनोद शर्मा की रिपोर्ट।
छौड़ाही (बेगूसराय) : कावर झील की प्राकृतिक छटा मंत्रमुग्ध कर रही है और माता जयमगला का मंदिर शरीर में शक्ति का संचार। उक्त बातें भाजपा के राष्ट्रीय टीम के छौड़ाही प्रवास के दौरान शुक्रवार को झील के सुंदरता एवं मां जयमंगला के दर्शन उपरांत भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री शंभू कुमार, प्रदेश अध्यक्ष अरुणाचल प्रदेश श्री दुन्गगोली लिंबग एवं राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य श्री के भारती मोहन छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र के भोजा गांव में आयोजित जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद कार्यक्रम में व्यक्त किया।
 भाजपा के राष्ट्रीय टीम आपरेशन रक्षक में अपनी जान न्यौछावर करने वाले बलिदानी रामपुर कचहरी निवासी रामसेवक महतो के घर पहुंच उनके वृद्ध माता-पिता से मुलाकात की एवं बलिदानी सैनिक के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। पदाधिकारियों ने बलिदानी के घर पर दो घंटे तक समय बिताया एवं बहादुर सैनिक के कारनामों से अवगत हुए। इसके बाद छौड़ाही बाजार में भाजपा नेता रामकुमार वर्मा के आवास पर आयोजित सम्मान समारोह में भी राष्ट्रीय टीम ने शिरकत की।

भोजा निवासी जिला पार्षद पुष्पा देवी के आवास पर जनप्रतिनिधियों से संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने कहां जनप्रतिनिधि केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे जन कल्याणकारी योजनाओं को लाभुकों तक पहुंचाने के रास्ते के महत्वपूर्ण कड़ी हैं। यहां के जनप्रतिनिधि अति जागरूक रहने भी हैं। कृषि के क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा किसानों को ₹6000 सालाना सहायता देने , उपज का बेहतरीन मूल्य देने समेत कई कार्य हुए। किसानों की आमदनी अब दोगुनी होने लगी है।
राष्ट्रीय टीम ने भोजा गांव में आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 49 पर लाभुक महिलाएं बच्चों से भी केंद्रीय योजना के संदर्भ में बातचीत की। महिलाओं से केंद्रीय योजना के संदर्भ में पूछताछ की तो महिलाएं धड़ाधड़ मोदी सरकार के उज्जवल योजना, पेंशन योजना, महिला सशक्तिकरण योजना, अमृत सरोवर योजना एवं इसके फायदे, पीएम किसान सम्मान निधि योजना समेत कई योजनाएं जिसका लाभ महिलाएं ले रही थी बताने लगी। यहां की व्यवस्था से राष्ट्रीय टीम काफी प्रसन्न दिखे।

कार्यक्रम उपरांत राष्ट्रीय महामंत्री शंभू कुमार ने बताया कि संवाद कार्यक्रम में जो भी फीडबैक मिला है इसे राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष रखा जाएगा। जिससे आगामी नीति बनाने में मदद मिलेगी। कमियों को दुरुस्त करने का मौका मिलेगा। इस अवसर पर किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष रामकुमार वर्मा, जयप्रकाश चौधरी,राजनारायण चौधरी, संजीव कुमार यादव, मुखिया रामप्रीत ठाकुर, जिला पार्षद पुष्पा देवी, निरंजन सिंह, ललन सिंह, अनिल सिंह,चंदन सिंह, बिपिन बिहारी मालिक, दिवाकर जी, धर्मेंद्र सिंह समेत दर्जनों भाजपा नेता एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

 5,541 total views,  3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *