SAMASTIPUR Uncategorized

कोरोना वायरस भगाओ, देश बचाओअभियान के तहत लोगे को किया गया जागरूक।

पलटन साहनी संवाददाता समस्तीपुर की रिपोर्ट।
समस्तीपुर जिले के वारिसनगर मे 34 वे दिन अनिश्चितकालीन हड़ताल   पर  शिक्षकों ने राष्ट्रहित में चलाया कोरोना वायरस जन जागृति अभियान।
 वारिसनगर  प्रखंड  अध्यक्ष विक्रम चौधरी के सौजन्य से मुफ्त साबुन का वितरण किया गया।
 जिला महासचिव रामनाथ कुमार,अध्यक्ष मंडल सदस्य  विक्रम चौधरी ने छतनेश्वर संकुल अंतर्गत छतनेश्वर,परोरिया,महुद्दा, लभट्टा, नकटा चौक, मोहिउद्दीनपुर पंचायत के विभिन्न टोले मोहल्ले में जाकर “कोरोना भगाओ देश बचाओ” नारा के साथ  साफ सफाई को लेकर लोगो को जागरूक किया साथ ही रविवार को 7 बजे सुबह से 9 बजे रात्रि तक घर से बाहर नही निकलने की सुझाव दिए।
 शिक्षक नेताओं ने  कोरोना वायरस के लक्ष्ण जैसे बुखार,गले में दर्द, आवाज में भारीपन, सुखी खांसी, जैसे कई और लक्ष्ण की जानकारी दी।
लोगों को जागृत करते हुए हाथ को हैंड वाश से हाथ धुलवाकर शिक्षकों ने कहा कि अपने हाथों को नियमित साबुन व पानी से धोएं, खांसने व छिंकने के दौरान नाक मुंह को रुमाल से ढकें,भीरभार वाले जगहों पर जाने से बचें, संक्रमण का संदेह हो तो डाक्टर से जरूर सलाह लें। साथ ही अपनी मांगों को पम्पलेट के माध्यम से समाज में बांटकर समर्थन मांगा। हस्ताक्षर कर प्रबुद्ध लोगों ने शिक्षकों को  समर्थन समर्थन देने की बात कही।,
मौके पर कुमारी रेणु,शबाना प्रवीण, योगेंद्र साफी,अवधेश कुमार,क्रांति कुमार आजाद, दिनेश कुमार,सुनील कुमार, मोहम्मद तुफैल,रंजीत पोद्दार,राजू प्रसाद गुप्ता,भारत भूषण,रूपक दास,मनीचन्द दास, अर्जुन राम,अश्वनी कुमार,मोहम्मद यासीन,सहित दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *