Begusarai BIHAR INDIA NEWS

खबर का असर। कालाबाजारियों के खिलाफ एक्शन में प्रशासन। किराना, दवा दुकानों पर छापेमारी, दुकानदार हुए फरार। उचित मूल्य में सामाग्री बेचने का दिया निर्देश।

बलवंत कुमार चौधरी (बेगूसराय)
(बेगूसराय) : कोरोना महामारी से बचने हेतु सरकार द्वारा लॉकडाउन कर लोगों को घरों में रहने के निर्देश के बाद आवश्यक वस्तुओं के मुल्य में जमाखोरों और कालाबाजारियों ने अप्रत्याशित वृद्धि कर दी जिससे आमलोगों को ज्यादा मुल्य चुकानी पड़ रही है। इस संबंध में लोगों को हो रही समस्याओं के संबंध में बुधवार को रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद मंझौल अनुमंडल प्रशासन एक्शन में कालाबाजारियों के दुकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की कार्यवाई प्रारंभ कर दी है।
अंचल अधिकारी छौड़ाही सुमंत नाथ ने बताया कि आज कालाबाजारी की रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद बाद आम लोगों के हो रहे दुख को समझा। इसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी दुर्गेश कुमार, डीएसपी सूर्य देव कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर विभा कुमारी, बीडीओ प्रशांत कुमार के साथ अनुमंडल के भोजा, अमारी, छौड़ाही, परोड़ा, नारायणपीपड़ आदि जगहों पर किराना एवं खाद्य पदार्थों के खुदरा और थोक विक्रेता के दुकान पर छापेमारी की गई। पदाधिकारी को दुकान पर आते देख सभी दुकानदार शटर बंद कर फरार हो गए। अंचलाधिकारी ने बताया की सैकड़ों लोगों ने भी फोन कर आटा दाल चावल चीनी बिस्किट चाय पत्ती जैसे आवश्यक सामग्रियों एवं दवा के मूल्य से दुगुना दुकानदार द्वारा वसूली करने की शिकायत मिल रही है। कहा कि सभी खाद्य वस्तुएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। कालाबाजारी यह सोच ले कि कफन में जेब जेब नहीं होता है। उन्होंने सभी दुकानदारों को हिदायत दी कि उचित मूल्य पर ही सभी खाद्य सामग्रियों की बिक्री करें। अन्यथा आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। उन्होंने लोगों से भी दुकानों पर बेवजह भीड़ नहीं लगाने एवं कोई दिक्कत होने पर अंचल एवं प्रखंड के अधिकारियों को सूचित करने की अपील की। उन्होंने इस संबंध में प्रकाशित रिपोर्ट की भी तारीफ की कालाबाजारी की शिकायत सर्वप्रथम मिली तो यह सख्त कार्रवाई किया गया है।

 2,473 total views,  7 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *