BIHAR Hasanpur INDIA NEWS SAMASTIPUR

कोरोना वायरस महामारी के लिए जंग लड़ते लोगो के बीच दबंगई राशन कम देना पैसा अधिक लेना और मीडिया कर्मी द्वारा बोले जाने पर उसके साथ बदसलूकी करना।

ब्यूरो रिपोर्ट :  संतोष राज :-

समस्तीपुर जिला के हसनपुर प्रखंड अंतर्गत दुधपुरा पंचायत के दुधपुरा वार्ड नंबर 7 मैं एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक तरफ पूरे देश  कोरोना वायरस के महामारी को झेल रहा है तो वहीं पर डीलर  द्वारा इस कोरोना वायरस जैसे महामारी में भी लोगों को ठगने पर उतारू है।
 सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दुधपुरा वार्ड नंबर 7 के जन वितरण प्रणाली विक्रेता राजेश कुमार कर्ण द्वारा जन वितरण के तहत लोगों को राशन वितरण करने के दौरान भीड़ इकट्ठा कर जमघट लगाए हुए साथ ही राशन वितरण करने के दौरान मूल्य से अधिक रुपया लेने के भी मामला सामने आई है तथा जितना राशन देना है उसमें से एक किलो ग्राम कम दे रहा है यह बात पूरे दुधपुरा बाजार में आग की तरह  फैल गई।  किसी ने मीडिया कर्मी को सूचना दे दिया।

राजेश कर्ण एवं उनके भाई का फोटो।

 

मीडिया कर्मी नेहाल अहमद जन वितरण प्रणाली स्थल पर पहुंचकर न्यूज़ कवरेज करने लगा उसी दौरान राजेश कर्ण एवं उनके भाई द्वारा दबंगई के साथ मीडिया कर्मी नेहाल अहमद से मोबाइल छीन कर फोटो डिलीट कर दि या साथ ही हाथापाई भी कि
मीडिया कर्मी की गलती सिर्फ इतना ही था कि उन्होंने ग्राम पंचायत के सरपंच द्वारा दी गई सूचना पर न्यूज़ कवरेज करने के लिए जन वितरण प्रणाली स्थल पर पहुंचे थे।

मीडिया कर्मी नेहाल अहमद की फोटो।

 

पंचायत के सरपंच रुदल साहनी ने बताया कि डीलर की मनमानी एवं दबंगई तथा पैसा अधिक लेना एवं राशन कम देना साथ ही सरकार द्वारा कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन लगाया गया है इसका भी उल्लंघन जन वितरण प्रणाली के विक्रेता राजेश कर्ण के द्वारा किया गया है तथा सबसे बड़ी गलती उन्होंने मीडिया कर्मी के काम में बाधा डालने का किया है तथा उनके साथ हाथापाई की है इस की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं इसकी लि खी त शिकायत आला अधिकारी से करूंगा और कार्रवाई करने की मांग करूंगा।

दुधपुरा पंचायत के सरपंच रूदल साहनी की फोटो।

 

21 दिन के इस लॉक डान  के दौरान समस्तीपुर जिला से कई ऐसे मामला आ ए है जहां जन वितरण प्रणाली द्वारा मनमानी करने से संबंधित लोगों ने शिकायत किहै बावजूद भी आज तक इन जन वितरण प्रणाली वाले  के ऊपर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है चाहे वह जन वितरण प्रणाली वाले राशन कम दे या पैसा अधिक ले।

 दंबगगिरी फोटो।
क्योंकि सभी जन वितरण प्रणाली वाले एक ही बात कहते हैं  मीडिया कर्मी हो चाहे विभाग हो कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।
अब  ये दिखना हैं  जन वितरण प्रणाली वाले के इन काले करतूत  पर विभाग  द्वारा  कितनी जल्दी कार्रवाई की जायेगी या उन के काले करतूत पर पर्दा डाला जाएगा

 2,654 total views,  5 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *