Begusarai BIHAR INDIA NEWS

गांव आने का रास्ता बंद कर पहरेदारी कर रहे सिहमा मुखिया। बाहरी व्यक्ति के गांव में प्रवेश पर रोक।

बलवंत कुमार चौधरी(बेगूसराय)

 

सड़क पर बांस बल्ला लगा कर पहरेदारी कर रहे सिहमा मुखिया पवन कुमार साह की तस्वीर

 

(बेगूसराय) : कोरोना महामारी से अपने ग्राम पंचायत के निवासियों को बचाने के लिए छौड़ाही प्रखंड के सिहमा ग्राम पंचायत के मुखिया पवन कुमार साह ने पंचायत के सभी मोहल्लों में जाने वाले रास्तों को सील कर खुद पहरे पर बैठ गए हैं। एक भी आदमी को ना मोहल्ले के अंदर जाने दिया जा रहा है ना बाहर। घरों पर भी निगरानी रख रहे हैं मुखिया जी।
सिहमा पंचायत के माली चक्का गांव जाने वाली सड़क ग्रामीण सड़क को बांस बल्ला से बैरिकेडिंग कर खुद पहरे पर खड़े मुखिया सिहमा पंचायत के मुखिया पवन कुमार साह बताते हैं कि महामारी विकराल रूप धारण कर चुकी है। हमारे पंचायत से काफी व्यक्ति बाहर रहते हैं जो, गांव आ रहे हैं। गांव के भी लोग लॉकडाउन का मतलब नहीं समझ बेवजह इधर-उधर जाते रहते थे। इससे महामारी फैलने की आशंका बढ़ गई थी। इसलिए सख्त निर्णय लेते हुए गांव के प्रबुद्ध जनों के सहयोग से पंचायत के एक-एक मोहल्लों की गली तक में इसी तरह बांस बल्ले लगाकर आवाजाही बंद कर दी गई है। बाहर से गांव आने वाले लोगों को गांव के विद्यालय में बने आवासन केंद्र में भेजा जा रहा है। वहीं बेवजह गांव में चलने वालों पर भी सख्ती बरत उन्हें घर के अंदर किया गया है। मुखिया ने बताया कि गांव के लोगों को किसी सामग्री की दिक्कत ना हो इसलिए स्वयंसेवक पूरे सुरक्षा व्यवस्था के साथ टोले मोहल्ले में भ्रमण कर रहे हैं और लोगों को आवश्यक सामग्री, दवा आदि उपलब्ध करवा रहे हैं। स्थानीय ग्रामीण कन्हैया चौधरी, सज्जन कुमार, दीपक कुमार आदि मुखिया द्वारा की गई व्यवस्था की काफी प्रशंसा कर रहे हैं।
बीडीओ प्रशांत कुमार, अंचलाधिकारी सुमंतनाथ, एसबीएम मिथिलेश कुमार मुखिया जी के इस कदम की प्रशंसा करते हुए बताते हैं कि जनप्रतिनिधियों के सहयोग से लॉक डाउन को सफल बनाया जा रहा है। सिहमा मुखिया पवन कुमार साह ने कोरोना महामारी से लोगों को बचाने हेतु यह अच्छी मिसाल पेश की है। इसी तरह अन्य जनप्रतिनिधि भी सजग हो अपने-अपने पंचायतों में बेवजह लॉकडाउन उल्लंघन करने वालों को इसी प्रकार की व्यवस्था करें। प्रशासन का पूरा सहयोग रहेगा।

 2,510 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *