Begusarai BIHAR INDIA NEWS

अच्छी पहल : घरों तक पहुंचने लगी सब्जियां, हाट बाजार जाने की जरूरत नहीं। लॉकडाउन से हो रही परेशानी पर प्रशासन की पहल।

बलवंत कुमार चौधरी(बेगूसराय)

 

संवाद सहयोगी, छौड़ाही (बेगूसराय) : लॉकडाउन में लोगों को सब्जियां, भोजन सामग्री एवं दूध दवा की भारी दिक्कत हो रही है । कालाबाजारी चरम पर है। इन आवश्यक सामग्रियों के नहीं रहने से कई घरों के चूल्हे कई शाम से नहीं जल पा रहे हैं। हाट बाजार को भी पूरी तरह बंद कर दिया गया है। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। आम लोगों को हो रही भारी दिक्कतों को देखते हुए अब, जरूरी सामानों को उचित मूल्य पर घूम घूमकर होम डिलीवरी देने के लिए अंचल प्रशासन ने वाहन की व्यवस्था की है। जो प्रखंड के विभिन्न गांव में जाकर उचित मूल्य पर लोगों को सामानों की होम डिलीवरी देंगे।
घर तक पहुंचेगा सामान : प्रखंड प्रशासन द्वारा तत्काल दो वाहन जो कोरोना महामारी के लिए जारी सुरक्षा गार्ड लाइन को पूरी तरफ पालन करते हैं की व्यवस्था की गई है। वाहन पर विभिन्न प्रकार की सब्जियां दूध के पैकेट माचिस आदि रोजमर्रा के सामानों भरे हैं। इस बहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए अंचलाधिकारी सुमंतनाथ ने बताया कि तत्काल दो वाहन से प्रखंड के सावंत, नारायणपीपर, सिहमा, शाहपुर , अमारी पंचायत के घर घर जाकर लोगों को सामान की आपूर्ति करेंगे। यह आवाज भी लगाते रहेंगे जिनको जो चीज खरीदनी होगी वह सरकार द्वारा निर्धारित उचित मूल्य देकर खरीद सकते हैं। वाहन चालक को शारीरिक दूरी बना कर सामान देने एवं अन्य सुरक्षा मानकों से प्रशिक्षित किया गया है।
अंचलाधिकारी ने बताया कि सब्जियों के हाट बाजार को बंद करवा दिया गया है। अब लोग अपने घर पर हीं सब्जियों आदि सामानों की खरीदारी कर सकते हैं। अन्य दुकानदारों ने भी उचित मूल्य पर सामानों की होम डिलेवरी आज से प्रारंभ कर दी है। बाकी बचे पंचायतों में भी एक-दो दिनों में वाहनों की व्यवस्था कर होम डिलीवरी देने का काम किया जाएगा।

 2,419 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *