अगलगी में आधा दर्जन घर जलकर राख मवेशी भी झुलसे।

 

बलवंत चौधरी (बेगूसराय)
* अगलगी में आधा दर्जन घर जलकर राख
मवेशी भी झुलसे।
* दस लाख से ज्यादा की संपत्ति का नुकसान।
* सहुरी के बटराहा गांव में हुआ हादसा
 (बेगूसराय) छौड़ाही अंचल के सहुरी पंचायत के बटराहा गांव में अचानक एक फूस के घर में आग लग जाने से अगल-बगल के आधा दर्जन घर जल कर राख हो गए। आग की चपेट में आने से कई मवेशी भी झुलस गए| अग्निकांड में दो लाख रुपये मूल्य से ज्यादा की संपत्ति का नुकसान होना बताया जा रहा है।
 जानकारी के अनुसार बटराहा निवासी रामप्रवेश यादव के घर से सोमवार की दोपहर अचानक आग की तेज लपटें निकलने लगी। देखते हीं देखते आग बगलगीर राम पुकार यादव, मिश्री यादव, कृष्ण कुमार, सत्यनारायण यादव, जितेंद्र यादव व लक्ष्मण कुमार यादव के फूस व ईट खपड़ैल घर को अपनी चपेटे में ले लिया| मौके पर जुटे ग्रामीणों नें  काफी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया। बाद में अग्निशमन दस्ता मौके पर पहुंच आग पर पूरी तरह से काबू पाया| तब तक इन घरों के अंदर रखा सभी कपड़ा, अनाज, बर्तन नगद रुपये, जेवरात आदि सामान जलकर नष्ट हो गया है।

अग्निकांड में घर छोड़कर करीब दो लाख रुपये से ज्यादा मूल्य की संपत्ति का नुकसान होना बताया जा रहा है। सूचना पर अंचल अधिकारी सुमंतनाथ व छौड़ाही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच क्षति का जायजा लिया। आग की भेंट चढ़ चुके संपत्ति को देख कर रो रहे लोगों के बीच युवा शक्ति के प्रदेश सचिव डॉ एस कुमार ने जाप पार्टी के संरक्षक पूर्व सांसद माननीय पप्पू यादव के निर्देश पर सभी परिवारों के बीच भोजन सामग्री समेत कई तरह के सामानों का वितरण किया। उन्होंने लगातार अग्नि पीड़ितों के संपर्क में रहने और उन्हें सहायता देने का आश्वासन दिया।

अंचलअधिकारी छौड़ाही सुमंतनाथ ने बताया कि राजस्व कर्मचारी को क्षति का आकलन कर प्रतिवेदन समर्पित किया गया था। सभी अग्नि पीड़ित को नौ हजार रुपये के चेक, पलास्टिक आदि सामाग्री वितरित की गई है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *