Begusarai BIHAR INDIA NEWS

कोरोना महामारी से बचाने को अमारी पंचायत के ग्रामीणों ने संभाली कमान । रास्ते को बंद कर गांव के अंदर व बाहर जाने पर लगाया प्रतिबंध।

बलवंत चौधरी (बेगूसराय)

(बेगूसराय) : कोरोना महामारी अब तीव्र विस्तार की ओर है। जिले में पांच कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुका है। जिले की सभी सीमाएं सील हैं तो, कोरोना हॉट स्पॉट पर युद्ध स्तर पर जिला प्रशासन सैनिटाइजिंग एवं अन्य एहतियाती कदम उठा रही है। संपूर्ण देश में फैले कोरोना महामारी से बचाव हेतु सरकार सब कुछ नहीं कर सकती है।

समुदाय की भी जिम्मेदारी बनती है। इसी कर्तव्य का एहसास छौड़ाही प्रखंड के अमारी पंचायत के पतला गांव के ग्रामीणों को हुआ है। यहां ग्रामीणों ने किसी भी व्यक्ति को गांव के अंदर आने एवं गांव के व्यक्ति को गांव से बाहर जाने पर पूर्णता रोक लगा सड़क पर बैरिकेडिंग कर दी है।

 

पंचायत के उमेश, चंदन ,अमरेश,कपिल,राम बच्चन,राजा,रविन्द्र, आदि ग्रामीणों का कहना था कि लॉकडाउन का उल्लंघन कर ग्रामीण मजमा लगाते थे एवं बेवजह बाहरी व्यक्ति भी गांव में आ जाते थे। जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ गया था। हम सभी ग्रामीणों ने विचार कर पतला गांव आने वाली सड़क को मध्य विद्यालय के समीप बांस बल्ला और फसल का अवशेष रख पूर्णता बंद कर दिया है।

ग्रामीणों का कहना था कि हम सभी ग्रामीणों ने विचार किया है कि अब से एक भी आदमी चाहे गांव के ही क्यों ना हो गांव से बाहर है तो अंदर नहीं आ पाएंगे। वहीं गांव से भी किसी भी व्यक्ति को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है। मुखिया समेत सभी प्रतिनिधि एवं वरिष्ठ ग्रामीणों की एक कमेटी बनी है
जो, प्रत्येक एक घंटे पर समूचे गांव का भ्रमण कर लोगों को आवश्यक सामान उपलब्ध कराने में मदद कर रही है। बीडीओ प्रशांत कुमार सीओ सुमंतनाथ, अमारी मुखिया पूनम शर्मा ने कोरोना महामारी की रोकथाम हेतु ग्रामीणों के प्रयास की सराहना की है।

 2,394 total views,  5 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *