Begusarai BIHAR Health INDIA NEWS

बेगूसराय में फिर 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप । जिले में अब तक 7 कोरोना पोजिटिव केस।

बलवंत चौधरी (बेगूसराय)

 

बेगूसराय जिले में कोरोनावायरस अपना पैठ जमा चुका है। रविवार को बेगूसराय के 40 एवं 63 उम्र के दो लोगों का कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या सात हो गई है। जिसमें से एक युवक का रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे होम क्वारेन्टाइन कर दिया गया है। जबकि छह का इलाज किया जा रहा है। आज जिन दो लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वह भी तबलीगी जमात से जुड़े संक्रमित के सम्पर्क के बताए जा रहे हैं। दूसरी तरफ़ दो और लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासनिक हलके में खलबली मची हुई है। वहीं लोगों में इसकी दहशत साफ देखी जा सकती है। खास बात यह कि दोनों संक्रमित मरीज सील किए गए तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र के बरौनी प्रखंड के बताए जाते हैं।
जानकारी अनुसार कुछ दिन पहले बेगूसराय एवं आसपास के क्षेत्रों में धर्म का प्रचार करने के लिए जमात से जुड़े 10 से ज्यादा विदेशी नागरिक आए थे। उन लोगों ने जिले के दर्जनों गांव में घूम घूम कर प्रचार प्रसार किया था।
दूसरी तरफ दस लोग पिछले महीने से बछवाड़ा, मंसूरचक एवं उसके आसपास के क्षेत्र के विभिन्न टोला, मुहल्ला एवं मस्जिदों में जाकर धर्म प्रचार कर रहे थे। छह अप्रैल को सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक टीम ने तबलीगी जमात से वापस आकर बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के कादराबाद गांव में छुपकर इस्लामी धर्म का प्रचार कर रहे दस लोगों को हिरासत में लेकर कोरोना की जांच कराया था। जिसमें विदेशी नागरिक के सम्पर्क में आने वाले पांच लोगों का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुका है।
डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने शनिवार की देर रात दो नये मामले पॉजिटिव होने की पुष्टि करते हुए कहा है कि स्वास्थ्य जांच प्रक्रिया और सघन की जा रही है। लॉकडाउन के अनुपालन में भी सख्ती बरती जा रही है। सील किए गए सभी मोहल्लों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लोगों को घर से निकलने में पूरी तरह से रोक दिया गया है। सील किए गए गांव-मुहल्लों में अन्य संदिग्धों की पहचान के लिए घर-घर जांच की जा रही है। अब तक 550 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा जा चुका है। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार कैंप कर रही है।
विदेशी लोगों द्वारा भ्रमण किए गए सभी जगहों को पूरी तरह से सील कर बीएमपी के हवाले करने के साथ ही प्रशासनिक अधिकारी लगातार पूछताछ कर जानकारी जुटा रहे हैं।
अफवाहों पर ना दे ध्यान : जिले के तमाम वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर लोगों से अपील की है कि वह सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से फैलाए जा रहे अफवाहों पर ध्यान ना दें। अफवाह फैलाने वालों पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। कोरोना चेन को तोड़ने का हर उपाय प्रशासन कर रहा है।

 2,475 total views,  4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *