Bank Begusarai BIHAR INDIA NEWS

खाता से पैसे वापस होने की अफवाह। बैंकों पर उमड़े सैकड़ों खाताधारी। शारीरिक दूरी की उड़ रही धज्जियां।

बलवंत चौधरी (बेगूसराय)
  (बेगूसराय) : लॉक डाउन के दौरान गरीब लोगों की मदद के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत इनके खाता में रकम डाली गई है। लेकिन बैंक खाता से दो दिन में रुपया नहीं निकालने पर वापस चले जाने की अपवाह एवं जानकारी के अभाव में

 

सोमवार को सैकड़ों लोग अपने रुपए की निकासी के लिए बैंक एवं सीएसपी पर उमड़ पड़े। आपाधापी ऐसी मची  कि शारीरिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ गई। कोई किसी की सुनने को लिए तैयार नहीं। यूको बैंक ग्राहक सेवा केंद्र पनसल्ला में तो सूर्योदय होते ही आठ 10 वर्ष तक के बच्चे भी लंबी लाइन में लग रुपए निकासी हेतु प्रतीक्षारत थे।

यूको बैंक छौड़ाही के शाखा प्रबंधक एवं क्षेत्र के तमाम सीएसपी संचालक बताते हैं कि प्रशासन को पूर्व से ही सूचना दे दी गई थी। लेकिन कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण इस तरह की स्थिति उत्पन्न हो गई। जब अंचलाधिकारी छौड़ाही को बैंकों के बाहर के स्थिति के संबंध में जानकारी दी गई तो, भारी पुलिस बल के साथ अंचलाधिकारी सुमंत छौड़ाही बैंक एवं सीएसपी पहुंच भीड़ को नियंत्रित किया। कतार में लोगों को उचित दूरी पर खड़ा कर एक-एक कर निकासी के लिए जाने दे रहे थे।

जिले भर के तमाम सीपीएस और ग्रामीण क्षेत्रों के बैंकों में यही स्थिति है। अधिकारियों का कहना था कि लोग अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। आपका पैसा खाता में सुरक्षित है जब मर्जी हो ले जा सकते हैं। लेकिन शारिरीक दूरी का पालन करें।

 2,487 total views,  7 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *