Baheri BIHAR Darbhanga Health INDIA Ncc NEWS

एनसीसी कैडेटों ने थामा कमान, चला रहे हैं कोरोना मुक्ति अभियान।

चंदन मिश्रा के साथ सुधांशु कुमार की रिपोर्ट

(दरभंगा): कोरोना महामारी से बचाव हेतु अब एनसीसी कैडेटों ने भी कमान थाम ली है । दरभंगा जिला प्रशासन के नेतृत्व में 8 बिहार बटालियन एनसीसी दरभंगा के जांबाज कैडेट कोविड-19 जैसे विश्वव्यापी महामारी में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं । आज चौथे दिन राज मैदान दरभंगा में एएनओ डॉक्टर नरेश कुमार के नेतृत्व में एवं संतोष राय के निगरानी में बीएमए कॉलेज बहेरी समेत विभिन्न महाविद्यालयों के कैडेटों ने राज मैदान दरभंगा, अस्थाई सब्जी मंडी एवं सीएम कॉलेज अस्थाई सब्जी मंडी एवं नेहरू स्टेडियम अस्थाई सब्जी मंडी में लोगों को जागरूक करने के साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाते हुए लोगों को जागरूक किये।
कैप्टन एके चौधरी ने बताया कि हमारे एनसीसी कैडेट हर एक सुख दुख में प्रशासन का कंधा से कंधा मिलाकर सहयोग करते आ रहे हैं । इस विकट परिस्थिति में हमारा दायित्व और बढ़ जाता है। जिसका निर्वहन करने में हम लोग लगे हुए हैं ।
वहीं सीनियर अंडर ऑफिसर विद्यासागर कुमार ठाकुर ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने का आग्रह किये। इस पुनीत काम में 100 से अधिक कैडेट सम्मिलित थे। जिसमें कृष्णा कुमार, कुलदीप कुमार, श्याम कुमार, दीपक कुमार, श्री राम कुमार, रामराजी , चंदन कुमार, अवनीश कुमार, इत्यादि कैडेट का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
दूसरी तरफ एनसीसी कैडेट के जागरूकता अभियान का व्यापक असर भी देखा जा रहा है। सभी लोग इसका पालन करते भी दिखे। लोगों का कहना था कि हम लोग को जानकारी का अभाव था। अब जानकारी मिल गई है तो शारीरिक दूरी एवं अन्य दिशा-निर्देश का पालन कर खुद भी बचेंगे एवं समाज को भी बचाएंगे। हम लोगों को जागरूक करने के लिए एनसीसी कैडेटों एवं अधिकारियों को धन्यवाद।

 2,390 total views,  6 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *