Aapda Begusarai BIHAR INDIA lockdown NEWS जन वितरण प्रणाली

हुजूर, ऐसे में तो गरीबों का प्रशासन से विश्वास उठ जाएगा। डीलर की अनियमितता की जांच में भी हो रही अनियमितता। दर्जनों राशन कार्ड धारियों ने डीएम से लगाई कार्रवाई की गुहार।

बलवंत चौधरी (बेगूसराय)
  (बेगूसराय) : खोदाबंदपुर प्रखंड के सागी पंचायत के नारायणपुर गांव के जनवितरण प्रणाली के डीलर सुरेश कुमार यादव द्वारा राशन कार्ड धारियों को राशन देने में घटतौली करने एवं विरोध करने पर उपभोक्ताओं के साथ गाली गलौज एवं मारपीट करने पर उतारू हो जाने की खबर के बुधवार को दैनिक जागरण प्रमुखता से प्रकाशित हुई थी।

खबर छपने के बाद जिला प्रशासन के आदेश पर सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी मंझौल एवं शुक्रवार को अंचलाधिकारी खोदाबंदपुर द्वारा नारायणपुर के डीलर एवं उप प्रमुख पुत्र सुरेश यादव के यहां पहुंच जांच पड़ताल की। बंद कमरे में चार आदमियों से पूछताछ के बाद पत्रकारों द्वारा जानकारी मांगने पर बिना कुछ जानकारी दिए हीं अधिकारीगण चलते बने। इसकी जानकारी मिलते ही डीएम से डीलर की अनियमितता की शिकायत करने वाले राशनकार्ड धारी आक्रोशित हो गए।

मोहम्मद ईरशाद, मोहम्मद सहूल, राधा देवी, बुच्ची देवी, गुलनाज प्रवीण, नवी हुसैन समेत 100 से अधिक उपभोक्ताओं ने  जिलाधिकारी बेगूसराय को फिर से आवेदन दिया है।

जिसमें कहा गया है कि डीलर सुरेश यादव द्वारा अनियमित एवं दुर्व्यवहार करने के संबंध में 23 अप्रैल को सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी मंझौल एवं 24 अप्रैल को अंचलाधिकारी खोदाबंदपुर द्वारा लोगों से पूछताछ बंद कमरे में किया गया है। डीएम को दिए आवेदन में दस्तखत किए एक भी शिकायतकर्ता से अधिकारी ने पूछताछ नहीं की। साक्ष्य का वीडियो भी नहीं देखे। चुपचाप जांच की खानापूर्ति कर जा रहे अधिकारी शिकायतकर्ता से मिलने को तैयार नहीं हुए। उनके जाने के बाद डीलर सुरेश यादव और उनके उप प्रमुख पिता नेतराम यादव धमका रहे है कि आवेदन देने से क्या होगा सबको मैंने कर लिया है। डीएम से कहो अब डीएम हीं तूम लोगों को राशन यहां आकर देगा।
 उपभोक्ताओं ने कहा है कि गरीबों के राशन  वितरण में अनियमितता की जांच करने आए अधिकारी भी उसमें अपना कमीशन लेकर चलते बने।
उपभोक्ताओं ने डीएम से गुहार लगाई है कि हुजूर , ऐसे में तो प्रशासन से हम गरीबों का विश्वास उठ जाएगा कुछ कीजिए। हम लोगों को सही राशन दिलाने के साथ साथ गलत करने वाले डीलर एवं बचाने वाले अधिकारियों पर भी कार्रवाई कीजिए।

 3,304 total views,  4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *