कोरोना नाका बंदी न्यूज पदाधिकारी प्रशासन बिहार बेगूसराय भारत लॉक डाउन समस्तीपुर हेल्थ

समस्तीपुर के विधापति नगर मे जिले का पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला। बेगूसराय मे भी दो कोरोना पॉजिटिव मिले मरीज। प्रभावित इलाके को किया जा रहा है सील।

 

बलवंत चौधरी (सबकी खबर न्यूज रूम)
आज दिनांक 4/5/2020 को समस्तीपुर जिला में कोरोना का पहला मरीज मिला। वहीं बेगूसराय जिले में भी दो कोरोना मरीज मिलने से प्रशासन ऐहतियातन उपाय में जुट गई है। विद्यापतिनगर प्रखंड अंतर्गत बाल कृष्णपुर मङवा पंचायत का 25 वर्षीय युवक  के covid 19 का जांच रिजल्ट पॉजिटिव आया है। इसी के साथ बिहार में कोरोना संक्रमित की संख्या 526 हो गई है।

समस्तीपुर जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति का स्वास्थ्य अभी सामान्य है। ये 26.04.20 को दिल्ली से ट्रक से समस्तीपुर स्थित अपने गांव आए थे। इनको क्वारांटिन कैंप में रखा गया था और जांच के लिए सैंपल लिया गया था। इनका contact tracing का कार्य प्रारंभ है। पूरे परिवार व संपर्क में आएं लोगों को चिन्हित कर क्वारांटाईन किया जा रहा है।वहीं विधापतिनगर के अंचलाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि तीन किलोमीटर के एरिया को sanitize और सील करने का कार्य किया जा रहा है। इस एरिया के सभी परिवारों के सभी व्यक्तियो की स्क्रीनिंग की जायेगी एंव कोरोना के लक्षण पाए जाने पर इसकी जांच भी कराई जायेगी।
 दूसरी तरफ बेगूसराय जिले के बछबाड़ा प्रखंड के मरांची के एक युवक का कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया। वहीं भगवानपुर प्रखंड के जोकिया पंचायत के एक युवक का भी जाच रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। इसके बाद उनके परिवार वाले को जांच के लिए भेज दिया गया है।
दोनों गांव में प्रशासन मुस्तैद हो गया है। पॉजिटिव आए शख्स के संपर्क में आने वाले सभी रिश्तेदारों एवं अन्य लोगों को भी ट्रेक किया जा रहा है। वहीं गांव को सैनिटाइजर कर सील करने की कारवाई भी की जा रही है।

 2,872 total views,  3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *