न्यूज बिहार भारत लॉक डाउन समस्तीपुर हेल्थ

कोटा से समस्तीपुर पहुँची पहली ट्रेन ,ट्रेन में छात्रों को खाने पीने को हुई दिक्कत।

लॉक डाउन को लेकर कोटा मे फसे छात्रो का सुबह समस्तीपुर पहुची। छात्रो ने बताया कि रेल कर्मी ने बताया कि बीस कोच का ओट्रेन छात्रो को कोटा से लेकर चली है। सरकार की तरफ से भाड़ा न ही लिया गया है। छात्रो मे खुशी देखा गया औ सरकार की तारीफ किया। लॉकडाउन के चलते राजस्थान के कोटा में फंसे छात्र-छात्राओं को लेकर स्पेशल ट्रेन सुबह 7 सात बजे समस्तीपुर जंक्शन पर पहुंची। यह ट्रेन सोमवार को 12 बजे ट्रेन कोटा से दरभंगा के लिए चली थी। बीस कोच के इस ट्रेन में दरभंगा और मधुबनी जिला के लगभग एक हज़ार छत्र सवार थे। दरभंगा स्टेशन पर इनकी स्क्रीनिंग की व्यवस्था गई।

स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा जांच के बाद सभी छात्रों को उनके जिलों में बस से भेजा जायेगा,कोटा में फंसे छात्र-छात्राओं ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। सही से खाना नहीं मिल रहा था। खाना बनाने के लिए राशन भी उपलब्ध नहीं था। हॉस्टल में रहने वाली कुछ छात्राओं ने बताया कि डर हमेशा बना रहता था,  कि कहीं कोरोना का शिकार न हो जाएं।
बिहार लौटकर छात्र काफी खुश दिख रहे थे। उन्होंने ने बताया की ट्रैन में यात्रा के दौरान उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई, न ही उनसे कोई रेल किराया लिया गया है।

छात्रों ने बिहार सरकार और रेल प्रशासन को घर पहुंचने के लिए धन्यबाद दिया है।

 2,667 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *