ठनका न्यूज बारिश बिहार भारत समस्तीपुर

ठनका गिरने से एक महिला की मौत ।एक घायल,।

समस्तीपुर। शहर से सटे रहमतपुर चकनूर पंचायत में ठनका गिरने से एक महिला की मौत हो गई और एक घायल हो गया है। यह घटना मंगलवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चकनूर गांव की है। जहां के निवासी रामदुलारी देवी ( 57  वर्ष ) की मौत हो गई एवं उनकी बेटी ठनका की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गयी  है, जिसका इलाज शहर के सदर अस्पताल  में चल रहा है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह दोनों खेत की ओर जा रही थी।  इसी दौरान आयी तेज बारिश के साथ बिजली कड़कने लगी। वर्षा बचने के लिए दोनों एक पेड़ के पास खड़े हो गए, इसी समय अचानक पेड़ पर ही ठनका गिर गया। इससे पेड़ के नीचे खडे रामदुलारी देवी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं, अउसकी बेटी घायल हो गयी। उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इस घटना की सूचना जैसे गांव के लोगों को मिली पुरे क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गयी।

सूचना पाकर गांव के लोग दौड़ते हुए घटना स्थल के पास पहुंचे। जहां दोनों पड़े थे। लोंगो ने देखा कि महिला की मौत हो चुकी ,जबकि बच्ची तड़प रही थी। गांव के लोगों ने ही घायल बच्ची  को अस्पताल पहुंचाया। ठनका के चपेट में आने से उसका शरीर पूर्णतया काला हो गया था।
इस संबंध में स्थानीय मुखिया मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि यह घटना आपदा की है।
जिसमें एक महिला की मौत हो गई व उसकी बेटी गंभीर रूप से घायल हो गयी  है।इसमें मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा दिलाया जाएगा।

 2,574 total views,  3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *