न्यूज बिहार बेगूसराय भारत राहत वितरण लॉक डाउन सोशल डिस्टेंस

हितकारी फाउंडेशन ने चलाया कोरोना वायरस जागरूकताअभियान। बांटी राहत सामग्री।

बलवंत चौधरी (सबकी खबर न्यूज रूम)
हितकारी फाउन्डेशन द्वारा 18 मार्च 2020 से लगातार कोरोना वायरस  जागरूकता अभियान चला रही है। हितकारी फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव  अजीत कुमार ने बताया कि दिल्ली के प्रगति मैदान में लेबर कैंप के अंदर मजदूरों के बीच कोरोनावायरस क्या है तथा इसे सुरक्षित रहने के लिए हम सभी क्या करें इसकी जानकारी विस्तार पूर्वक दी गई।

हितकारी फाउन्डेशन के महासचिव अजीत कुमार तथा और  (कोषाध्यक्ष) संजीव कुमार ने मजदूरों की साफ सफाई में रहने की तथा हाथ धोने तथा कब कब धोए इसकी पूर्ण जानकारी दी। रुचि ने
मजदूरों को स्वस्थ रहने तथा कोरोना से बचाव के लिए बताया कि  खाना बनाने से पहले तथा खाना बनाने के बाद साबुन से 20 सेकंड तक हाथ धोना चाहिए।

इससे कोरोना वायरस हम सब से दूर रहेगा । इस मौके पर धनु, राकेश, जितेंद्र ,रंजन झा हमारे सहयोगी सद्दाम मौजूद थे। मजदूरों को कोरोना से बचाव क महत्वपूर्ण टिप्स दिए जाने के बाद मजदूरों में कोरोना का डर लगभग खत्म हो गया तथा अपने आप को साफ सुथरा तथा स्वच्छता का पूरा ध्यान रखने के लिए पूर्ण रूप सहमति जलते हुए सभी ने हमारे टीम को धन्यवाद दिया।

अजीत कुमार ने बताया कि
हितकारी फाउन्डेशन द्वारा 3 अप्रैल को दिल्ली के द्वारिका में इंदिरा गांधी हॉस्पिटल में तैनात गार्ड के बीच सैनिटाइजर तथा मॉस्क वितरण का कार्यक्रम संपन्न हुआ।
हितकारी फाउन्डेशन के महासचिव ने सभी गार्ड को मास्क तथा सैनिटाइजर दिया तथा कोरोना से बचाव के टिप्स दिए। गार्ड को जागरूक करने के साथ कोरोना के लक्षण को विस्तार पूर्वक बताया।इस मौके पर राधा-कृष्ण, मोहम्मद हसन, अमरिंदर,चंदपाल,फुलचंद आदि मौजूद थे।

वहीं हितकारी फाउन्डेशन द्वारा महामारी कोविड-19 के बचाने हेतु उससे सुरक्षित रहने के लिए दिल्ली के द्वारिका में रोड पर तैनात पुलिसकर्मी की सहायता के लिए उनके द्वारा लगाए गए वेरियस को सेनिटाईज करते हुए उनके क्वार्टर्स को पूरी तरह सैनिटाइज किया। यह कार्यक्रम मई 2020 को किया गया इस मौके पर हितकारी फाउन्डेशन के महासचिव तथा सहयोगी सदस्य अमित, बरेली आदि मौजूद थे।
 हितकारी फाउन्डेशन से कार्य को सराहना करते हुए यहां मौजूद इंस्पेक्टर छाजू मीना ने हितकारी फाउन्डेशन को धन्यवाद दिया।
हितकारी फाउन्डेशन द्वारा महामारी कोविड-19 के इस आपदा की घड़ी में गरीब मजदूर एवं असहाय के लिए अपना सहयोग देते हुए 5 मई को अभिजीत कुमार और सहयोगी सदस्य अशोक, प्रमोद इत्यादि ने दिल्ली के पटियाला में खाद्य सामग्री तथा स्वस्थ रहने के लिए साबुन का वितरण किया । सभी लोग हितकारी फाउन्डेशन को दिल से धन्यवाद दिए।
 हितकारी फाउन्डेशन के महासचिव इस मौके पर सभी लोगों को साफ-सफाई तथा स्वस्थ रहने की सलाह दी। इस आपदा की घड़ी में जहां पूरा देश लॉक डाउन की स्थिति के कारण घरों में बंद है।वहां मौजूद लोग अमोद कुमार, सुदामा ,महेश ,संजय राजू ने कहा इस स्थिति मे हितकारी फाउन्डेशन का सामाजिक एवं मानवीय कार्य सराहनीय है। लोगों ने दिल से हितकारी फाउन्डेशन को धन्यवाद दिया।

 

 2,672 total views,  5 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *