अररिया क्वॉरेटाइन सेंटर न्यूज फारबिसगंज बिहार भारत लॉक डाउन हंगमा

क्वारटाइन सेन्टर सुविधा विहीन आक्रोशपूर्ण मजदूर जिला प्रशासन के खिलाफ किया नारेबाजी ।

ज्ञान मिश्रा रिपोर्टर
 हंगमा का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल।
बिहार के अररिया जिले फारबिसगंज प्रखंड क्षेत्र के परवाहा पंचायत वार्ड संख्या04 मध्य विद्यालय घीवहा में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों ने चेकअप न होने, कोई सुविधा न रहने व खराब भोजन देने के आरोप में जमकर हंगामा किया। आक्रोशित मजदूरों ने पीपुल्स पावर के प्रमंडलीय अध्यक्ष प्रभात यादव के नेतृत्व में करीब पौने घंटे तक जमकर जिला प्रशासन व अंचल पदाधिकारी के खिलाफ नारेबाजी की। बता दें कि मजदूरों का आरोप है कि वे लोग को कोई देखने वाला नहीं हैं ।
शौचालय भर गया है वे लोग मजबूर हैं जानकारी के मुताबिक प्रखंड के घीवहा स्कूल में क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं। मध्य विद्यालय  में बने क्वारंटाइन सेंटर में करीब 50 से अधिक की संख्या में प्रवासी मजदूर रह रहे हैं। इनमें से 10 से 15 मजदूर रविवार की रात ही आए थे। इनलोगों को रात में भोजन नहीं दिया गया। वहीं सोमवार को दोपहर 3 बजे भोजन दिया गया।
इस दौरान मजदूरों ने कहा कि उनलोगों को बासी भोजन परोसा जा रहा है, दाल भी खट्टा है।

मजदूरों का आरोप है कि जब वे लोग ऐसे भोजन का बहिष्कार कर रहे थे, तभी वहां मौजूद प्रधानाचार्य ने उनलोगों पर लाठियां चलाने की धमकी दिया। इससे मजदूरों का आक्रोश और बढ़ गया। बताया जा रहा है कि रविवार की रात भी मजदूरों ने कुछ लोगों को भोजन नहीं दिए जाने के विरोध में हंगामा किया। मौके पर मौजूद पीपुल्स पावर के प्रमंडलीय अध्यक्ष प्रभात यादव, जिला महामंत्री कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि बिहार सरकार का सबकुछ हवा हवाई चल रहा है, फारबिसगंज अंचल अधिकारी को फोन करने पर भी समस्या का समाधान नहीं होता है उन्होंने कहा कि मजदूरों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जो पीपुल्स पावर कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। मौके पर मौजूद पीपुल्स पावर के प्रमंडलीय अध्यक्ष प्रभात यादव, जिला अध्यक्ष लालू कुमार यादव, जिला महामंत्री कृष्ण कुमार यादव, बिकाश बिपलव, प्रमोद कुमार यादव, सोनू कुमार यादव, अनिल कुमार यादव मजदूर में राजीव कुमार, सपेरा राम, चंदन कुमार, विजय कुमार, महेन्द्र मलहा, ललित बहरदार, दिनेश ॠषिदेव, फुलचंद ॠषिदेव, उपेन्द्र ॠषिदेव सहित सैकड़ों मजदूर मौजूद थे।

 

 2,500 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *