कोविड 19 न्यूज पदाधिकारी पुलिस पदाधिकारी बिहार भारत समस्तीपुर

जिला पदाधिकारी ने वीसी के जरिए से सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी के साथ की समीक्षा बैठक।

ब्यूरो/अनिल कुमार
समस्तीपुर आज जिला पदाधिकारी ने वीसी के जरिए सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी के साथ Covid19 के संक्रमण को रोकने हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की और दिशा निदेश दिए।
समाहरणालय के वीसी कक्ष में Covid19 के संक्रमण रोकने हेतु बनाए गए सभी कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी, समस्तीपुर सदर अनुमंडल पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सिविल सर्जन, नजारत उप समाहर्ता,जिला पंचायत राज पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी, नगर कार्यपालक पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला पशुपालन पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी एवं अन्य उपस्थित थे।
जिला पदाधिकारी ने क्वारांटाइन कैंप में आवासित व्यक्तियों के पंजीकरण के कार्य की समीक्षा प्रखंडवार की और न्यूनतम 10 ऑपरेटर को रख कर जल्द इस कार्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया।
सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी को जन प्रतिनिधियों और थाना अध्यक्षों के साथ बैठक कर बाहर से आ रहे लोगों की सूचना जल्द से जल्द प्राप्त कर ससमय व्यवस्था करने का निदेश जिला पदाधिकारी ने दिया।

जिला पदाधिकारी ने गर्मी के मौसम को देखते हुए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी को क्वारांटाइन कैंप में
अतिरिक्त पंखे का व्यवस्था सुनिश्चित करने का निदेश दिया।
क्वारांटाइन कैंप के आवासित व्यक्तियों द्वारा दिए गए शिकायतों की सूची के अनुसार जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को उनके निराकरण हेतु आवश्यक निर्देश दिए।
जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को अपने प्रखंड अंतर्गत बसों से आ रहे लोगों के लिए बस पड़ाव चिन्हित कर सूची वाहन कोषांग को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
समस्तीपुर में छत्तीसगढ़ के फंसे हुए लोगों को जिला प्रशासन द्वारा उन्हें छत्तीसगढ़ भेजने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने दिया।
जिला पदाधिकारी ने सभी क्वारांटाइन कैंप के प्रभारी पदाधिकारियों को लॉग बुक मेंटेन करने का निदेश दिया जिसमें पुलिस, चिकित्सक, प्रशासनिक पदाधिकारी एवं वरीय प्रशासनिक पदाधिकारी द्वारा निरीक्षण की जानकारी दर्ज होगी।

 

 2,605 total views,  6 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *