घेराव छौड़ाही जमीनी विवाद थाना न्यूज पदाधिकारी पुलिस बिहार बेगूसराय भारत सीपीएम

बाजितपुर में सीपीएम ने की प्रतिरोध बैठक। सीपीएम नेता सीताराम दास व गवाहों पर फायरिंग की निंदा। कार्रवाई करें छौड़ाही ओपी अध्यक्ष अन्यथा आत्मरक्षा के लिए हम लोग करेंगे थाना का घेराव : सुरेश यादव जिला मंत्री माकपा।

बलवंत चौधरी ( सबकी खबर न्यूज रूम )
 (बेगूसराय) : पहले प्रशासन ने बाजितपुर भूमि विवाद को बारूद के ढेर पर बैठाया। फिर छौड़ाही पुलिस एवं अंचल प्रशासन बारूद में आग लगाने का काम कर रही है। विवादित भूमि पर जबरन कब्जा करने से रोकने पर हमारे जिला कार्यसमिति सदस्य 80 वर्षीय पूर्व मुखिया सीताराम दास कि सहुरी पंचायत के मुखिया रामसेवक पासवान उनके पुत्रों एवं गुंडों ने बेरहमी से पिटाई की। लेकिन छौड़ाही ओपी अध्यक्ष 10 हजार रुपये घुस नहीं मिलने पर प्राथमिकी के बदले 107 की कार्रवाई कर चुपचाप बैठ गए है। प्रशासन द्वारा पट्टे पर ली गई जमीन सीपीएम कार्यकर्ता द्वारा जोत आबाद करने पर मुखिया के गुंडों ने ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त कर दिया।
अंचलाधिकारी को फोन कर रहे हैं तो वह फोन उठा ही नहीं रहे हैं। ओपी अध्यक्ष फोन उठाते हैं लेकिन कुछ बोलते नहीं हैं। उक्त बातें माकपा जिला मंत्री सुरेश यादव ने छौड़ाही प्रखंड के बाजितपुर गांव के सीपीएम कार्यालय में घायल सीपीएम नेता से मुलाकात के बाद उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा।

माकपा नेता रत्नेश झा एवं खोदाबंदपुर के उप प्रमुख नेतराम यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सीपीएम नेता की पिटाई मामले को पुलिस के द्वारा रफा दफा करवा सहुरी पंचायत के मुखिया के इशारे पर उनके गुंडों ने हमारे पूर्व मुखिया सीतारामदास, शाखा मंत्री एवं गवाह मुन्ना ठाकुर और जयराम दास पर जान से मारने की नियत से अंधाधुंध फायरिंग की। खेत में लगे चार कट्ठा भिंडी के पौधे को काटकर नष्ट कर दिया। छौड़ाही ओपी में आवेदन दिया गया लेकिन प्राथमिकी तक दर्ज नहीं की जा रही है। तमाम अधिकारियों को भी सूचना दिया गया लेकिन किसी के कान पर जूं नहीं रेंग रही है। प्रशासन यहां गरीब सीपीएम कार्यकर्ताओं की हत्या करवाना चाह रही है। जिसका सीपीएम पुरजोर विरोध करता है। एक सप्ताह के अंदर सभी मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर सहुरी मुखिया एवं उनके गुंडों को गिरफ्तार नहीं करने पर जिले के तमाम सीपीएम कार्यकर्ता छौड़ाही ओपी का घेराव करेंगे।
इस अवसर पर सीपीएम सचिव मंडल अध्यक्ष रंजीत कुमार, जिला कार्यकारिणी समिति सदस्य राम बहादुर सुमन, शाखा मंत्री मुन्ना ठाकुर, जयराम दास समेत दर्जनों सीपीएम नेता मौजूद थे।

 

 2,796 total views,  5 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *