छात्र टॉपर न्यूज पटना बिहार भारत मैट्रिक

रोहतास के हिमांशु राज ने बिहार बोर्ड में किया बिहार टॉपर पढ़े पूरी रिपोर्ट।

ब्यूरो रिपोर्ट पटना
बिहार बोर्ड ने मैट्रिक का रिजल्‍ट घोषित कर दिया है। बिहार बोर्ड  के अध्‍यक्ष आनंद किशोर की मौजूदगी में10वीं का रिजल्‍ट राज्‍य के शिक्षा मंत्री कृष्‍णनंदन प्रसाद वर्मा ने जारी किया है।
 इस मौके पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्‍य सचिव आरके महाजन भी उपस्थित रहे। बताया जा रहा हैं कोरोना वायरस लॉक डाउन के बावजूद बिहार बोर्ड ने 10वीं का रिजल्‍ट  समय में जारी कर दिया है। इससे पहले बिहार बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट 24 मार्च को जारी किया था। बोर्ड ने परीक्षा के मात्र 41 दिनों बाद रिजल्ट जारी कर रिकॉर्ड बनाया था।

मिठाई खिलाते माता पिता फोटो।

बनाया था।
इस साल कुल 15 लाख 29 हजार 393 विद्यार्थी बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे। 2020 में मैट्रिक परीक्षा में 80 फीसदी से अधिक विद्यार्थी पास हुए हैं। वहीं 96.2 फीसदी अंकों के साथ रोहतास जिले के जनता हाई स्कूल तेनुअज के हिमांशु राज ने बिहार में टॉप किया है। जबकि 96 फीसदी अंकों के साथ समस्तीपुर के दुर्गेश कुमार राज्य में दूसरे स्थान पर हैं।
वहीं 95.6 फीसदी अंकों के साथ भोजपुर छात्र शुभम कुमार, औरंगाबाद के राजवीर और अरवल की जूली कुमारी तीसरे स्थान पर हैं। आपको बता दें कि इस साल 12 लाख 4 हजार 30 छात्र मैट्रिक की परीक्षा में सफल हुए हैं। वहीं, पास होने वाले छात्रों की संख्या 6 लाख 13 हजार 485 है और छात्राओं की संख्या 5 लाख 90 हजार 545 है।

 2,475 total views,  5 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *