गुजरात न्यूज फैक्ट्री बिहार भारत मौत शिवाजीनगर समस्तीपुर सांसद

शिवाजी नगर प्रखंड के लाल की गुजरात मे हुई मौत।

पुनीत मंडल / शिवाजी नगर / रिपोर्ट।
समस्तीपुर जिले के शिवाजीनगर प्रखंड  के दसौत  गांव निवासी रामपुकार राय के  इकलौते पुत्र त्रिपुरारी कुमार राय रोजी रोटी की तलाश में गुजरात पहुंचे  जहां भरूच जिले के दहेज में यशस्वी रासायनिक कंपनी में कार्य कर रहे थे।लाॅक डाउन के कारण वह अपने घर वापस नहीं आ सकता। परिवार के लोगों द्वारा लगातार उसे घर आने की बात बताई जा रही थी लेकिन कंपनी के मालिक के दबाव के कारण वह घर नहीं आ सका । बुधवार के दिन यशस्वी रासायनिक कंपनी के बॉयलर में ब्लास्ट होने से 40 से 45 लोग बुरी तरह घायल हैं।

रामपुकार राय पिता फोटो।

जिसमें त्रिपुरारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। कंपनी के सुपरवाइजर द्वारा परिवार के लोगों को सूचना दी गई पुत्र के मौत की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।  बूढ़े माता पिता का रो रो कर बुरा हाल है।

त्रिपुरारी फाइल फोटो।

24 घंटे बीत जाने के बाद भी गुजरात सरकार से लेकर केंद्र व बिहार सरकार के द्वारा परिवार के लोगों को घटना की सूचना नहीं दी गई है। परिवार के लोग बिहार डीजीपी को फोन लगाकर सहायता की गुहार लगाना चाहे लेकिन डीजीपी साहब ने फोन उठाना भी मुनासिब नहीं समझा। इसके बाद उन लोगों ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को फोन करके घटना की जानकारी दिया तो सुशील मोदी के द्वारा सहायता के बदले यह कहा गया कि रेल और हवाई यात्रा चल रही है खुद जाकर अपने पुत्र के शव को लवेरिया काकर मोबाइल डिस्कनेक्ट कर दिया गया।  लोगों ने स्थानीय सांसद को जानकारी दिया जिसके बाद सांसद प्रिंस राज ने सहयोग करने का आश्वासन दिया।

 2,644 total views,  4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *