न्यूज पंचायत पत्र पदाधिकारी बिथान बिहार भारत मुखिया राशि गबन वार्ड सदस्य समस्तीपुर सरकार

जगमोहरा पंचायत के वार्ड नंबर 2 के वार्ड सदस्या के ऊपर योजनाओं से लेकर मास्क साबुन का पैसा गवन करने का लगा आरोप वार्ड नंबर 2 के लोगों ने आला अधिकारी को लिखा आवेदन पत्र।

ब्यूरो रिपोर्ट / संतोष राज।
समस्तीपुर जिला के बिथान प्रखंड अंतर्गत जगमोहरा पंचायत के वार्ड नंबर 2 वार्ड के वार्ड सदस्य नीरज देवी पर वार्ड के  सैकड़ों लोगों ने आरोप लगाया कि सरकार की महत्वकांक्षी सात निश्चय योजना की राशि का गबन एवं इस कोरोना  जैसी महामारी वायरस से बचाव के लिए सरकार के द्वारा जो राशि दी गई ।एवं मास्क साबुन विलिचिग पॉडर सेनेटाइजर आदि समान गमन  वार्ड सदस्य नीरज देवी एवं  स्थानीय मुखिया द्वारा गमन किया गया।एवं विभिन्न योजनाओं के नाम पर अवैध रूप से रकम की वसूली की है।

जगमोहरा के ग्रामीणों ने शिकायत पंचायत के मुखिया से की बावजूद वार्ड नंबर 2 के वार्ड सदस्य श्रीमती नीरज देवी ने अपने हरकत में कोई बदलाव नहीं लाई जिसको लेकर।
 जगमोहरा पंचायत एवं वार्ड नंबर 2 के सैकड़ों लोगों ने आला अधिकारी को आवेदन देते हुए उन्होंने आवेदन में लिखा की मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर जल नल योजना की राशि वर्ष 2018 में अपने ही परिवार के सदस्य को सचिव बनाकर उठा लिया है।

इतना ही नहीं बल्कि अपने पति को जल मित्र में बहाली की उदेश्य से वार्ड 02 का बोरिग 05 वार्ड में अपने गड्ढे वाली जमीन में गरवा लिया है।जबकि लोगों को मनना है कि स्थानीय मुखिया एवं वार्ड सदस्य की मिली भगत से सारी राशि गमन कर गया है ।

जबकि कोविड 19 जैसी वेस्विक महा मारी जैसी विमारी से बचने के लिये सरकार 9 लाख रुपिया प्रत्येक पंचायत को आपदा विभाग के माध्यम से साबुन, मास्क सेनेटाइजर और विलिचिग पॉडर को छिड़काव के लिये दिया गया था।परंतु सभी राशि गमन किया गया है।कही कुछ नही वितरण किया गया है ।

मनरेगा योजना के अंतर्गत पशु विहीन लोगों से पशु सैड  बनवाने के नाम पर 2 000 ₹3000 की वसूली की गई विधवा पेंशन दिलाने के नाम पर ₹2000 पर व्यक्ति वसूली की गई।
 किसान के फसल छाती पूर्ति फॉर्म पर हस्ताक्षर करने के लिए पर व्यक्ति 200 रूप शौचालय दिलाने के नाम पर ₹2000 वसूली करना इनकी आम बात है।
बताते चलें कि जगमोहरा वार्ड नंबर 2 के दीपक यादव संतोष यादव अर्जुन यादव विशुन यादव ममता देवी रामप्रवेश यादव विक्रम यादव मोहम्मद जमशेद सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस जैसे माहवारी के दौरान बिहार सरकार पंचम वित्त आयोग के तहत प्रत्येक परिवार को 4 मास्क एक साबुन देने की बात कही है लेकिन वार्ड नंबर 2 में वार्ड सदस्य एवं स्थानीय मुखिया के द्वारा अब तक नहीं मुहैया करवाई गई है इसका भी पैसा गवन होने की बात बताई है।

 

 3,457 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *