झड़प न्यूज बिहार भारत भारत / चीन शहीद समस्तीपुर सैनिक

भारतीय सैनिक और चीनी सैनिकों के बीच झड़प में शहीद 20 सैनिको में एक सैनिक समस्तीपुर का लाल भी शामिल।

ब्यूरो रिपोर्ट / संतोष राज ।
समस्तीपुर।भारत और चीन के बीच गेलावन घाटी स्थित पूर्वी लद्दाख में  भारतीय सैनिक और चीनी सैनिकों के बीच झड़प में भारत ने 20 सैनिकों को खो दिया उसमें एक सैनिक समस्तीपुर जिला के मोहिउद्दीन नगर प्रखंड के सुल्तानपुर गांव निवासी सुधीर कुमार सिंह के पुत्र अमन कुमार सिंह भी शामिल है वीर सपूत की शहादत की जानकारी मिलते ही जिले में शोक की लहर दौड़ गई। जो बिहार रेजीमेंट में कार्यरत था।

अमन की शहादत की खबर परिवार वाले और ग्रामीणों को मंगलवार को देर रात मिली। जब भारत चीन बॉर्डर से ही भारतीय सेना के किसी अधिकारी ने फोन से शहीद होने की खबर घरवालो को दिया।  इस संबंध में प्रशासन ने बताया कि शहीद जवान की पार्थिव शरीर आने की सूचना नही हैं।

सूचना मिलते ही प्रशासन शहीद जवान के घर जाएंगे। इधर गांव में अपने बेटे की शहादत होने की सूचना मिलते ही चारों ओर शोक की लहर दौड़ गई। परिवार के लोगों और ग्रामीणों को अपने घर के चिराग के खोने के गम है वही शहीद होने की खबर से जिला भी गमगीन हो गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक शहीद सैनिक अमन कुमार सिंह की शादी एक साल पहले पटना जिले के बाढ़ के राणा विद्या गांव में हुई थी।

अमन की शहादत पर जानकारी देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता और सुल्तानपुर  गांव के भाई रणधीर ने बताया कि चीन बॉर्डर पर अपने गांव के लाल के शहादत की खबर से पूरे गांव में मातम पसरा है परिवार के लोग बेसुध हो गए हैं। अमन की शहादत की खबर जैसे ही चारों ओर फैली आसपास के लोगों का हुजूम शहीद सैनिक के घर पर जुट गया है।

 

 3,428 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *