खगड़िया गरीब कल्याण योजना न्यूज पदाधिकारी पुलिस प्रधानमंत्री बिहार बेलदौर भारत

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से गरीब परिवारों को मिलेगा लाभ, पढ़ें पूरी रिपोर्ट।

राजकमल कुमार / खगड़िया / बेलदौर/ रिपोर्ट।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से होगा गरीब परिवारों को लाभ एवं रोजगार मिलेगा। वहीं मजदूरों में देखी गई खुशी। इसको लेकर  खगड़िया जिला के बेलदौर प्रखंड के तेलिहार पंचायत अंतर्गत जिले के अधिकारी से लेकर पदाधिकारी तक चुस्त-दुरुस्त नजर आए, वहीं प्रशासन के द्वारा बीपी मंडल पुल के समीप प्रशासन गाड़ी का जांच पड़ताल कर रहा था।

वही तेलिहार चौक के समीप मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी। मालूम हो कि जिला पदाधिकारी आलोक रंजन घोष,  एसपी मीनू कुमारी, डीडीसी रामनिरंजन सिंह, विधायक पन्ना लाल सिंह पटेल, एवं पुलिस बल के अतिरिक्त जवान माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को सफल बनाने के लिए चाक-चौबंद थे। वहीं उक्त कार्यक्रम को लेकर तेलिहार के पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम को रखा गया। इस वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रवासी मजदूर एवं पीएम  आवास योजना का लाभ लेने वाले एवं प्रवासी मजदूरों एवं जीविका दीदी के सदस्य  बात करेंगे। इसको लेकर जिला प्रशासन की टीम के द्वारा बीएसएनएल केवल के तारों को रात भर  सुरक्षा करते नजर आए, कहीं तारों को चोरो के द्वारा इस तार को काट ना ले। वहीं देश के 6 राज्यों के 116 जिलों में से बिहार के 38 जिलों में से 32 जिला में इस अभियान को चलाया जाएगा।

इस अभियान के तहत खगड़िया जिला के बेलदौर प्रखंड के तेलिहार पंचायत में  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अभियान की शुरुआत की गई। वही इस अभियान को लेकर तेलिहार पंचायत के मुखिया अनिल सिंह के द्वारा 445 मजदूरों को इस योजना के तहत लाभ दिया गया।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *