अस्पताल खगड़िया जाम थाना न्यूज पदाधिकारी पुलिस पोस्टमार्टम बिहार बेलदौर भारत मौत रेफर सड़क दुर्घटना

ट्रक पलटने से एक की घटना स्थल पर ही मौत, दूसरी की हालत गंभीर।

राजकमल कुमार / बेलदौर / रिपोर्टर।
खगड़िया जिला के बेलदौर थाना क्षेत्र के जीरोमाइल-बेलदौर पीडब्ल्यूडी पथ के रोहियामा गांव में सोमवार को एक मक्का लोड 6 चक्का ट्रक पलट जाने से एक बालिका की मौत घटना स्थल पर ही हो गई।
जबकि एक बालिका गंभीर रूप से घायल हो गया जिंदगी और मौत से जूझ रही है ।  मृतक  की पहचान भैंसा डीह निवासी मिथिलेश चौधरी के 7 वर्षीय पुत्री  पायल कुमारी के रूप पहचान की गई हैं जबकि रोहियामा निवासी  राजेन्द्र उर्फ गुड्डू चौधरी के 5 वर्षीय पुत्री सपना कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गई है। घायलावस्था में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल खगड़िया में भर्ती कराया गया है।

इधर घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने रोहियामा गांव के समीप सड़क को जाम कर दिया हालांकि बेलदौर सीओ अमित कुमार के समझाने के बाद सड़क जाम टूटा। घटना को लेकर बताया जा रहा है कि ट्रक बेलदौर से 320 बोरा मकई का लाद कर जीरोमाइल की तरफ जा रहा था। इसी क्रम में ट्रक चालक ने एक ट्रैक्टर को रोहियामा गांव के उदय साह के घर के समीप टर्निंग के पास ठोकर मार कर भाग रहा था। इसी दौरान रोहियामा कसरैया पुल के समीप टर्निंग के पूर्व ट्रक एक घर के निकट पलट गया।
 पलटने के दौरान दो बच्ची भी उक्त ट्रक के नीचे दब गई।  जब तक ग्रामीणों के  द्वारा दोनों को ट्रक के नीचे से निकाला जाता तब तक एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। जबकि एक घायल बच्ची को इलाज के लिए सदर अस्पताल खगड़िया भेजा गया है। जहां उसकी भी हालत गंभीर बताई जा रही है, जो जिंदगी और मौत से जूझ रही है।

सूचना पर पहुंचे सीओ अमित कुमार  एवं बेलदौर थानाध्यक्ष राजीव कुमार  लाल मौके पर पहुंच ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम को समाप्त करवाया।
 वही ट्रक चालक भागने में सफल रहा। जबकि उपचालक को ग्रामीणों ने पकड़ कर पहले पिटाई कर दी। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। इधर घटना के बाद घटना स्थल पर लोंगों की भीड़ जुट गई। दूसरी ओर मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल बताया जा रहा है। इस संबंध में सीओ अमित कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों को चार लाख रुपये आपदा अनुदान अनुग्रह राशि के तहत मुआवजा दी जाएगी। जबकि घायल को सामूहिक दुर्घटना बीमा के तहत मिलने वाला लाभ दिया जाएगा। इसके तहत घायल को प्रतिदिन अस्पताल में भर्ती होने के हिसाब से प्रथम दिन का ईलाज का खर्च चार हजार तीन सौ रुपये का भुगतान परिजनों को ईलाज के लिए दे दिया गया है ।

 2,884 total views,  4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *