आवास सहायक आवेदन खगड़िया ग्रमीण न्यूज पदाधिकारी प्रधानमंत्री आवास योजना बिहार बेलदौर भारत रिश्वत

प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास सहायक पर आवास योजना दिलाने के नाम पर घूस मांगने का लगा आरोप।

राजकमल कुमार / बेलदौर / रिपोर्टर।
खगड़िया जिला के बेलदौर प्रखंड अंतर्गत पचौत पंचायत के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री आवास योजना में घूस मांगने का आरोप सहायक पर लगाया। मालूम हो कि पचौत गांव निवासी पप्पू सिंह के पत्नी पूनम देवी  ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन देकर आवास सहायक नरेश ठाकुर पर आरोप लगाया। आवेदन वर्णित है पूनम देवी पचौत पंचायत के वार्ड नंबर 8, 9, 10, 11 वगैरह का वासी है। यह सभी लोग गरीबी रेखा से नीचे गुजर-बसर करने वाले गरीब मजदूर हैं, एवं भूमिहीन होने के कारण इन लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभ प्राप्त हुआ।

जब इन्हें आवास योजना के तहत पहला किस्त प्राप्त हुआ तो आवाज सहायक के द्वारा इससे सात, सात हजार रुपया घूस के तौर पर मांग की एवं  इसका विरोध करने पर सहायक के द्वारा दूसरा किस्त रोक दिया गया। पूनम देवी द्वारा आवेदन में बताया गया है कि सहायक के द्वारा बताया कि पहले आप पूरा घर बना लीजिए उसके बाद सभी किस्त एक साथ दिया जाएगा। हम लोगों के द्वारा घर  ग्रामीणों  पैसे लेकर एवं ऋण उठाकर घर बना लिया। लेकिन चार महीने बीत जाने के बाद सहायक के द्वारा आवास योजना का पैसा भुगतान नहीं किया गया। पूनम देवी ने आवेदन में वर्णित  किया सहायक द्वारा फोन पर घूस  मांगे जाने का सारा रिकॉर्ड  है। श्रीमान के द्वारा कभी भी रिकॉर्ड मांगे जाने पर उपलब्ध करवाया जाएगा। अवास सहायक नरेश ठाकुर द्वारा दोबारा से घूस मांग की।

वही पूनम देवी ने आवेदन में बताया कि जांच कर उपरोक्त सहायक पर कानूनी कार्रवाई की जाए। इस संबंध में पूनम देवी, कारी देवी, सुनीता देवी ,संगीता देवी,  धर्मवती देवी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन देकर आवास सहायक पर कानूनी कार्रवाई की मांग की।

 2,720 total views,  6 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *