आक्रोश धरना न्याय मित्र न्याय सचिव न्यूज प्रदर्शन बिहार भारत भुगतान मानदेय रोसड़ा समस्तीपुर सरपंच

न्याय मित्र न्याय सचिव का मानदेय सरपंच द्वारा भुगतान नहीं हुआ तो करेंगे धरना प्रदर्शन।

पलटन साहनी संवाददाता समस्तीपुर की रिपोर्ट
समस्तीपुर जिला रोसड़ा प्रखंड  क्षेत्र में न्याय मित्र  एवं न्याय सचिव को नियत फिस एवं नियत मानदेय भुगतान नहीं किए जाने पर न्याय मित्र एवं न्याय सचिव में आक्रोश  दिखा गया है।
न्याय सचिव ने बताया इस कोरोना  महामारी के संकट में सरपंच के द्वारा दोहन सोशन किया जा रहा है। रोसड़ा प्रखंड के न्याय मित्र न्याय सचिव ने बताया पहले प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा प्रखंड से ही न्याय सचिव एवं न्याय मित्र के खाते में पैसा दिया जाता था इस बार सरपंच के खाते में पैसा चला गया है लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भेजी गई सरपंच के यहां से मिलने वाला मानदेय भुगतान नहीं किया जा रहा है न्याय सचिवों ने बताया रोसड़ा अनुमंडल क्षेत्र में परने वाले सभी प्रखंडों में न्याय मित्र एवं न्याय सचिव को भुगतान किया जा चुका है जबकि रोसड़ा प्रखंड के सरपंच न्याय मित्र, न्याय सचिव को सरकार से मिली रुपए भुगतान करने में आनाकानी कर रहे हैं। न्याय सचिव एवं न्याय मित्रों ने बताया इस कोरोना महामारी के संकट में न्याय सचिव न्याय मित्र के साथ सरपंच मनमानी करता है। आखिर सरपंच न्याय मित्रों का बने मानदेय चेक देने में क्यों आनाकानी करते हैं। जब की रोसड़ा अनुमंडल में सभी न्याय मित्र न्याय सचिवों को अपने अपने खाते में भुगतान कर दिया गया है। रोसड़ा प्रखंड में इस तरह का हरकत होने पर न्याय मित्र न्याय सचिव धरना प्रदर्शन करने को मन बना लिया है। न्याय मित्रों में राजेंद्र प्रसाद साहनी ,उमारानी सिन्हा ,मनोज कुमार चौधरी ,न्याय मित्र संघ के अध्यक्ष रोसड़ा सज्जन कुमार ,शंभू शाह ,मंजू वर्मा ,ममता कुमारी ,सचिव सुनील कुमार पासवान ,मृदुला कुमारी ,कुमारी लक्ष्मी, संजय कुमार इत्यादि लोगों ने सरकार द्वारा मिले मानदेय के रुपैया भुगतान करने की मांग किया है

कोरोना महामारी के इस संकट में एक सप्ताह के अंदर मानदेय का भुगतान नहीं हुआ तो रोसड़ा अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय के समक्ष न्याय मित्र न्याय सचिव धरना और प्रदर्शन करेंगे। जिसकी सारी जवाबदेही रोसड़ा वीडियो और रोसड़ा प्रखंड के सभी सरपंच होंगे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *