नल जल न्यूज पदाधिकारी बिहार भारत मुखिया योजना वार्ड सदस्य समस्तीपुर हसनपुर

परोड़िया पंचायत वार्ड 13 में नल जल योजना में हुई धांधली , वार्ड सदस्य और वार्ड सचिव से चेक पर करवाया दस्खत,मुखिया के देवर ने किया राशि की निकासी।

के.के.शर्मा / रोसड़ा / रिपोर्टर।
समस्तीपुर जिला के रोसड़ा अनुमंडल अंतर्गत हसनपुर प्रखंड परोड़िया पंचायत के वार्ड नंबर 13 में जल नल योजना में धांधली बताया जा रहा है । नल जल योजना के तहत वार्ड नंबर 13 में हर घर नल का जल  के लिए 12 लाख 95 हजार का योजना आया था। इस योजना के तहत काम करने के लिए वार्ड सदस्य एवं वार्ड सचिव के नाम से खाता खुलवाया गया। योजना का राशि आते ही पंचायत के मुखिया शीला देवी के देवर महेश्वर यादव यूं कहिए पूर्व मुखिया  कार्यकर्ता या ये भी कह सकते हैं वर्तमान मुखिया के  कार्यकर्ता द्वारा वार्ड नंबर 13 के वार्ड सदस्य के पास पहुंचे। और योजना का राशि 600000 लेने का तिक्रम लगाना शुरू कर दिया।

काम करने का लालच देकर वार्ड सदस्य  मोहम्मद असलम तथा वार्ड सचिव मोहम्मद अजमत हुसैन से  चेक पर दस्तखत करवा लिया जिसका चेक नंबर 382461 हैं  ।  दस्तखत कराने के बाद मुखिया शीला देवी के देवर महेश्वर यादव अब तक वार्ड 13 में देखने के लिए नहीं आए वार्ड सदस्य  मोहम्मद असलम ने बताया 600000 लाख में एक बोर्डिंग गरबाया है वह भी फेल हो गया ।उसके बाद वार्ड में आना जाना बंद कर दिए। प्रखंड पदाधिकारी के दबाव डालने तथा जेल जाने के डर से वार्ड सदस्य जमीन गिरवी रख कर नल जल योजना का कार्य शुरू कर दिए जैसे शुरू किए दूसरा बोरिंग करवाएं वह भी फेल हो गया फिर तीसरा बोरिंग   गड़वा कर  हर घर नल का जल पहुंचाए  योजना में बचे हुए  राशि 6 लाख 95 हजार दी गई और कार्य पूर्ण किया गया है ।

वार्ड 13 के वार्ड सदस्य मोहम्मद असलम ने यह भी बताया कि गली नाली के लिए योजना आया उसने से कार्य  करवाया है। उसमें भी मुखिया के देवर  महेश्वर यादव कमीशन मांग रहे हैं । उन्होंने यह भी कहा कि चेक बुक मापी पुस्तिका बुक भी उन्हीं के पास है ।वार्ड 13 के ग्रामीण मोहम्मद कबीर, मोहम्मद अरमान ,मोहम्मद सदर, मोहम्मद तनवीर ,समेत दर्जनभर ग्रामीण मुखिया के देवर महेश्वर यादव की प्रति आक्रोश देखा गया

ग्रामीणों का कहना है कि वार्ड सदस्य मोहम्मद असलम के साथ धोखाधड़ी की है मुखिया शीला देवी के देवर पूर्व मुखिया महेश्वर यादव के प्रति आक्रोश देखा गया ग्रामीणों का कहना है
 वार्ड सदस्य मोहम्मद असलम के साथ धोखाधड़ी हुई है मुखिया शीला देवी के देवर अगर 600000 लाख वापस नहीं किया तो आला अधिकारी के यहां आवेदन देकर जांच करवाएंगे ।

 3,038 total views,  5 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *