खेलने के दौरान बाढ़ के पानी में डूबने से 8 वर्षिय बालक की मौत।

राजकमल कुमार / रिपोर्टर / बेलदौर।
खगड़िया / बेलदौर : खेलने के दौरान बाढ़ के पानी में डूब जाने से 8 वर्षीय बालक की मौत हो गई। वही शुक्रवार को अपराहन बेला में 12 वर्षीय बालक घर जाने के दौरान रास्ते में डायनेज के समीप नहा रहा था। इसी दौरान उक्त बालक की मौत डूबने से हो गई। मौत की खबर सुनकर उनके परिजनों में मातमी सन्नाटा पसर चुका, साथ साथ उनके शुभचिंतकों में मातमी सन्नाटा पसर गया। इसी कड़ी में स्थानीय पंचायत के वार्ड नंबर 11 हरिपुर गांव निवासी सुशील मंडल के 8 वर्षीय पुत्र अभिनंदन कुमार अपने घर के समीप खेल रहा था।
 उक्त स्थल पर बाढ़ का पानी रहने के कारण खेलने के दौरान पैर फिसल गया। इसी दौरान उक्त बालक की मौत डूबने से हो गई। साथ में खेल रहे बच्चे ने उनके परिजनों को सूचना दिया कि, अभिनंदन खेलने के दौरान डूब गया, जिनसे उनकी मौत हो चुकी। काफी खोज मशक्कत करने के बाद उक्त बालक की सब बरामद हुआ। आनन-फानन में उनके परिजनों ने बेलदौर पीएचसी लाए, जहां डॉक्टरों के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। वही शुक्रवार को करीब 1 बजे पिरनगर पंचायत के केहर मंडल टोला के 12 वर्षीय बालक छात्र गोलू कुमार ट्यूशन पढ़कर घर वापस जा रहा था, बीच रास्ते में सड़क पर पानी ओवरफ्लो रहने वाले जगह पर वह स्नान करने लगा, तेज धारा का शिकार उक्त बालक हो गया। जिनसे उनकी मौत हो गई।

मृतक की पहचान बेला नोबाद पंचायत के मृत्युंजय यादव के पुत्र के रूप में पहचान हुआ। मालूम हो कि बाढ़ का पानी बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के 16  पंचायत में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है। परिजनों के लापरवाही के कारण उनके घर के छोटे-छोटे बाल बच्चे स्नान करने के लिए बाढ़ के पानी में चला जाता है। इसी दौरान यदि किसी बच्चे की मौत हो जाती है तो उनके घरों में मातमी सन्नाटा पसर जाता है। तब पर भी उनका परिजन उक्त बात को लेकर नहीं समझ रहे हैं कि अभी बाढ़ का पानी ऊपर चल रहा है। अभी तक में बाढ़ के चपेट में आने से आठ बच्चे की मौत हो चुकी है।

 881 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *