खगड़िया न्यूज प्रखंड बाढ़ बिहार बेलदौर भारत

बाढ़ से जूझ रहे हैं लोग ,सता रही है बीमारी फैलने का डर।

राजकमल कुमार की रिपोर्ट।

बेलदौर प्रखंड क्षेत्र में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है। वही बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने के कारण तीन पंचायत के ग्रामीणों को वार्ड से जूझना पड़ रहा है। उक्त मामले में स्थानीय प्रशासन चुप्पी साधे हुए हैं। मालूम हो कि प्रखंड क्षेत्र के दिघोन पंचायत ,कुर्वन पंचायत एव इतामादि पंचायत में निचले इलाके क्षेत्र के ग्रामीणों को बाढ का पानी घरों में प्रवेश कर चुका है। जानकारी के मुताबिक दिघोन पंचायत के वार्ड नंबर 8 में 25 परिवारों का घर बाढ़ के पानी में गिर चुका है। उक्त ग्रामीणों को नाव के सहारे आवाजाही हो रही है।

वहीं वार्ड नंबर 10 सोंडीहा वासा ग्रामीणों के घर में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है। उक्त ग्रामीणों को बाढ़ के पानी के कारण काफी मशक्कत करना पड़ रहा है। यहां तक कि छोटे-छोटे बच्चे सोया हुआ अवस्था में गिर जाता है तो उनके परिजनों को काफी परेशानी भुगतना पड़ता है। वही वार्ड नंबर 9 में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है। उक्त वार्ड के ग्रामीण कहते हैं कि हम लोगों को मचान के ऊपर खाना बनाना पड़ता है। बाढ का पानी पीना पड़ता है।

वही ग्रामीण हरबोल यादव, सरीवोल यादव, जागो यादव, विदेशी यादव, वार्ड नंबर 10 के ग्रामीण महेश्वर सिंह, विनोद सिंह, विनय सिंह, रमेश सिंह, देबो मिस्त्री, पंचू शर्मा, शंकर शर्मा, सरवन मुनि, सिबल मुनि, लड्डू मुनि, कैलाश मुनि, विलास पासवान, कपिल देव पासवान, नंद किशोर पासवान, सुबोध सहनी ने बताया कि हम लोगों को करीब 3 माह से बारिश एवं बाढ़ के पानी से हम लोगों को जीना पड़ रहा है। वही रात्रि होने के बाद जलीय जीव के कारण हम लोगों को ऊंचा स्थान पर सोना पड़ रहा है पानी भी सर रहा है जिससे बीमारी फैलने का डर सता रहा है।

इस संबंध में सीओ सुबोध कुमार ने बताया कि उक्त पंचायत में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है। हम अपने अधीनस्थ कर्मी से जांच पड़ताल करवा कर ग्रामीणों को बाढ़ राहत एवं मुआवजा दिया जाएगा।

 4,463 total views,  4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *