अस्पताल खगड़िया जिलाधिकारी निरीक्षण न्यूज बिहार बेलदौर भारत

जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलदौर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया।

राजकमल कुमार की रिपोर्ट।

बीते रविवार को जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी आलोक घोष द्वारा प्रखंड मुख्यालय अवस्थित गांधी उच्च विद्यालय पहुंच कर ईवीएम सीलिंग केंद्र का निरीक्षण किया। वही निरीक्षण कर वापस जाने के दौरान जिला अधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलदौर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। वही औचक निरीक्षण होने से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मियों में हड़कंप मच गया, तब उन्होंने डिलीवरी रूम, इमरजेंसी रूम, कोविंद स्टोर रूम के साथ-साथ सभी संचिका को जांच पड़ताल किए और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत बीसीएम मनजीत प्रसाद, आयुष डॉक्टर विनोद कुमार एवं बृजेश कुमार से जिला पदाधिकारी ने पूछताछ किया तो, पूछताछ के दौरान उन्होंने कोई भी बात बताने से इंकार कर गए। उक्त बात देखते ही जिला पदाधिकारी महोदय युक्त कर्मी पर भड़क उठे। उन्होंने ग्रामीणों के साथ साथ स्थानीय मीडिया कर्मी से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का स्थिति से रूबरू हुए। वही ग्रामीण समेत मीडिया कर्मी ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलदौर में चिकित्सा पदाधिकारी के मिलीभगत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलदौर का बद से बदतर स्थिति हो गया है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलदौर में समय पर डॉक्टर नहीं रहते हैं। मालूम हो कि बीते सोमवार को करीब 6.30 बजे पीएससी में कार्यरत एनएम संजना कुमारी से पूछा कि एक एन एम है कि नहीं है तो उक्त एन एम ने जिला पदाधिकारी को जवाब दिया कि वंदना कुमारी को पेट में दर्द होने के कारण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से अभी तुरंत अपना डेरा पर चली गई।वही जिला पदाधिकारी आलोक रंजन घोष उक्त एनएम का बात सुनकर कुछ देर के लिए अचंभित रह गए। उन्होंने पूछा कि जब हम बेलदौर पीएचसी पहुंचे तो पेट में दर्द उठ गया था क्या, तो उक्त एनएम ने जिला पदाधिकारी को बताया नहीं सर आपके आने से 5 मिनट पहले वंदना कुमारी को पेट में दर्द उठ गया। जिस कारण अपना डेरा पर आराम करने चली गई है। करीब 1 घंटे तक जिला पदाधिकारी आलोक रंजन घोष प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलदौर का बाड़ी की ढंग से जांच पड़ताल किए। वही ग्रामीणों ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का इमरजेंसी एएनएम का सहारे चल रहा है। वही पीएचसी में कार्यरत फार्मासिस्ट रामेश्वर राय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलदौर से गायब रहते हैं, यहां तक की आर आई कार्य में एनएम को पाड़ा सिटामोल तक नहीं मिलता है।

जिस कारण आर आई करने में एनएम को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत बीएचएम नितेश अभिजात प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलदौर से अधिकांश फरार रहते हैं। जिस कारण बीसीएम को बीएचएम का कार्य करना पड़ता है। मौके पर अनुमंडल लोक शिकायत पदाधिकारी गोगरी मोहम्मद शफीक, वीडियो सुनील कुमार, सीओ सुबोध कुमार, थाना अध्यक्ष संतोष कुमार समेत पुलिस बल मौजूद थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *