खगड़िया नल जल न्यूज पंचायत बिहार भारत

नलजल योजना से कई को मिल रहा है पानी तो कई को नही मिल रहा है पानी।

राजकमल कुमार की रिपोर्ट।

बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के इतमादी पंचायत अंतर्गत नवटोलिया गांव के वार्ड नंबर 6 और 7 में बिहार सरकार के महत्वकांक्षी योजना जल नल धरातल पर पाइप बिछाकर घरों में नल लगा दिए हैं लेकिन उस नलों में कई घरों में पानी आते हैं कई घरों में नहीं आते हैं जिसको लेकर नल जल योजना के ऑपरेटर कई बार शिकायत नल जल के ठेकेदार महावीरा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कर्मचारियों को किया लेकिन उनकी शिकायत को दरकिनार कर दिए।

मालूम हो कि इतमादी पंचायत के नवटोलिया गांव के वार्ड नंबर 6 में जल मीनार बांध के सटे बना हुआ है उक्त वार्ड नंबर 6 के पानी ऑपरेटर भगवान राम सहित गोरेलाल रविदास अनिल राम हरे राम बोलो राम तने राम संजय राम मनोज राम ने बताया कि वार्ड नंबर छः और सात में जल मीनार बना हुआ है उक्त जल मीनार से कई घरों से घरों में नल जल योजना का पानी नहीं आ रहा है वही जल मीनार से मुख्य पाइप जमीन के ऊपर ही बिछाया हुआ है जिस कारण पानी बह जाते हैं ।

जल ऑपरेटर ने बताया कि हम लोगों को करीब 6 माह से रुपए का भुगतान नहीं किया गया है जिस कारण हम लोग खाने के लिए दाने दाने के लिए मोहताज है। वही पीएचडी विभाग से जेई ने बताया कि महावीरा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के द्वारा जल्द ही टुटे जगहों पर मरम्मत कार्य करवाया जाएगा साथ ही जल ऑपरेटर का भी बकाया भुगतान 1 सप्ताह के अंदर किया जाएगा

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *