कृषि समन्वयक जांच न्यूज बिहार बैठक भारत रोसड़ा

विभागीय बैठक में दबंगों ने कृषि समन्वयक को धमकाया अनुमंडल पदाधिकारी से जांच की मांग

रोसडा़ अनुमंडल अंतर्गत सिंघिया प्रखंड कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार राम के द्वारा विभागीय बैठक होने की सूचना सभी कृषि समन्वयक एवं किसान सलाहकारों को दी गई । जिसकी सूचना पर प्रखंड क्षेत्र के सभी कृषि समन्वयक विभागीय बैठक में शामिल होने पहुंचे प्रखंड कृषि भवन में जहां बैठक आयोजित थी वहा प्रखंड क्षेत्र के बाहुबली एवं दबंग लोग भी पहुंचे थे। कृषि समन्वयक ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस बैठक में सभी कृषि समन्वयक पर दबाव बनाकर गलत कार्य कराने को लेकर यह बैठक बुलाई गई थी। जहां इस बैठक में निरंजन सिंह और प्रखंड कृषि पदाधिकारी के द्वारा जवाब बनाया गया।

बता दें कि कोरोना के तीसरे लहर को लेकर जारी दिशा-निर्देश के तहत सभी कार्यालय में 50% कर्मी ही उपस्थित होंगे। आदेश के बावजूद प्रखंड कृषि भवन में बैठक बुलाई गई जिसमें प्रखंड क्षेत्र के सभी कृषि समन्वयक एवं किसान सलाहकार शामिल हुए। कृषि समन्वयक फणीश कुमार ने रोसडा़ अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन दिया है जिसमें कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन और स्थानीय दबंगों के द्वारा कृषि समन्वयक पर दबाव बना कर गलत कार्य कराने का आरोप लगाया है।

मामले की जांच कराने व दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है ताकि कृषि समन्वयक विभागीय निर्देशानुसार अपने क्षेत्र में कार्य कर सकें। कृषि समन्वयक ने बिहार सरकार की पत्रांक जी/आपदा– 06-02/2020-38, पटना, दिनांक- 04 जनवरी 2020 के आलोक में जांच की मांग की है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *