छौड़ाही न्यूज बिजली बिहार बेगूसराय मौत

बिजली तार चपेट में आने से युवक की मौत, सिहमा गांव की घटना।

विनोद शर्मा की रिपोर्ट।
(बेगूसराय) : छौड़ाही ओपी क्षेत्र के सिहमा गांव मे नंगे बिजली तार के संपर्क में आने से एक युवक की बुधवार को मौत हो गई। युवक की मौत के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया। मृतक सिहमा वार्ड नंबर चार निवासी रामचंद्र साहनी के 32 वर्षीय पुत्र जितेंद्र कुमार सहनी थे। मृतक के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं।

घटना के संबंध में मृतक के स्वजनों का कहना था कि बिजली चले जाने के उपरांत इनवर्टर काम नहीं कर रहा था। जितेंद्र सहनी घर के पीछे इन्वर्टर के बिजली कनेक्शन को ठीक करने गया था। इनवर्टर ठीक करने के दौरान बिजली भी आ गई। एकाएक बिजली के हाई वोल्टेज करंट के चपेट में आने से मौके पर ही जितेंद्र साहनी की मौत हो गई। मृतक तीन भाई में सबसे छोटा था। वह कबाड़ी का काम घर परिवार का भरण पोषण करते थे।

दूसरी तरफ ग्रामीणों में चर्चा थी कि रामचंद्र सहनी के घर के पीछे जंगली जानवरों से बचाव हेतु बिजली का नंगा तार खेत में बिछा रखा थे। जिसकी जानकारी मृतक को नहीं थी। एकाएक शौच के लिए जाते वक्त खेत में बीछे बिजली प्रवाहित नंगे तार के चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।
 घटना के बाद वार्ड सदस्य ने मृतक के स्वजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी एवं प्रशासन से उचित मुआवजा देने की मांग की है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *