चोर चोरी न्यूज बिहार बेगूसराय भारत विद्यालय

माध्यमिक विद्यालय पार मालपुर के स्मार्ट क्लास मे चोरी, प्रोजेक्टर, इनवर्टर, बैट्री समेत सभी सामान की चोरी, तोड़फोड़ कर अन्य सामान किया नष्ट।

विनोद कुमार शर्मा की रिपोर्ट
 छौड़ाही (बेगूसराय) : अब विद्यालय भी चोरों के निशाने पर आ गए हैं। कारण है सुनसान स्थल पर स्थापित विद्यालयों के किमती उपकरणों की सुरक्षा की व्यवस्था नहीं होना। ताजा घटना छौड़ाही ओपी क्षेत्र के माध्यमिक विद्यालय पार मालपुर की है। जहां स्मार्ट क्लास का ताला तोड़ रविवार की देर रात चोरों ने प्रोजेक्ट बैटरी समेत सारे कीमती सामान को की चोरी कर ली।
 इस संदर्भ में जानकारी देते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक लक्ष्मी महतो ने बताया कि रविवार रात बारह बजे तक विद्यालय के ठीक आगे स्थित मंदिर में भागवत कथा हो रही थी। उसके बाद सभी लोग चले गए और विद्यालय सुनसान था।
प्रधानाध्यापक ने बताया कि सोमवार की सुबह छह बजे जब विद्यालय पहुंचे तो विद्यालय के स्मार्ट क्लास का ताला गायब था और दरवाजा सटा हुआ था। आशंका होने पर अन्य शिक्षकों एवं छात्रों के साथ स्मार्ट वर्ग कक्ष के अंदर गए तो वहां लगा बड़ा प्रोजेक्टर, इनवर्टर, बैटरी, 64 जीबी मेमोरी कार्ड, यूपीएस, रिमोट इत्यादि किमती उपकरण कक्ष से गायब था।

प्रधानाध्यापक ने स्मार्ट कक्ष की दुर्दशा दिखाते हुए बताया कि चोरों ने नहीं ले जा सकने वाले सामानों को तोड़फोड़ कर स्मार्ट क्लास के अंदर ही फेंक दिया है। उन्होंने कहा कि अन्य सामानों का मिलान किया जा रहा है। उसके बाद ही सही क्षति का आकलन हो सकेगा। सभी सामान सरकार द्वारा विद्यालय में उपलब्ध कराया गया था। घटना की सूचना छौड़ाही पुलिस को दी गई है।
 दूसरी तरफ विद्यालय के चहारदीवारी के पीछे स्थित मक्के के खेत में काफी दूर तक फसल धमाचौकड़ी कर नष्ट कर दिया गया था। शिक्षकों एवं ग्रामीणों ने आशंका व्यक्त की है कि चोर इसी रास्ते विद्यालय के अंदर गए एवं चोरी कर पुनः इसी रास्ते बहियार की ओर निकल गए। जिस कारण फसल भी नुकसान हुआ है।

विद्यालय में चोरी की घटना की जानकारी मिलते हैं बीआरसी छौड़ाही से कर्मी एवं अधिकारी विद्यालय पहुंच मामले की जांच की। वहीं प्रधानाध्यापक को घटना के संबंध मे प्राथमिकी दर्ज करवाने को कहा गया। मौके पर प्रधानाध्यापक प्रणव कुमार, लेख नारायण राम, सुभाष कुमार, रामनारायण महतो आदि शिक्षक एवं काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।
इस संदर्भ में छौड़ाही ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार ने बताया कि घटना की सूचना प्रधानाध्यापक द्वारा दी गई है। लिखित आवेदन मिलते ही प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *