गया न्यूज बिहार भारत

नगर आयुक्त ने क्लॉक टावर का किया उद्घाटन।

धीरज गुप्ता की रिपोर्ट
गया :- रोटरी गया सिटी व इनरव्हील क्लब ऑफ गया द्वारा शहर गेवल बिगहा स्थित खलीस पार्क में क्लॉक टावर निर्माण करवाया गया। यह टावर मात्र 20 दिनों में बनकर तैयार हुआ जिसकी ऊंचाई 25 फीट है जिसमें 4 घड़ियां लगी है।क्लॉक टावर का उद्घाटन गया नगर निगम कमिश्नर अभिलाषा शर्मा ने किया ।

इस मौके पर मोहन श्रीवास्तव तथा मंजर हुसैन भी उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत शिलालेख का अनावरण कर किया गया तत्पश्चात नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा द्वारा फीता काटकर गया । इस मौके पर मुख्य अतिथि नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा ने कहा की यह उनके लिए बहुत खुशी की बात है कि गया नगर निगम के सहयोग से खलीस पार्क के सौंदर्यकरण तथा क्लॉक टावर बनाने का काम दोनों क्लबों द्वारा किया गया है।

मोहन श्रीवास्तव ने भी सभी को इसकी बधाई दी तथा उन्होंने बताया कि जल्द ही इसका और सौंदर्यीकरण किया जाएगा । उन्होंने कहा कि रोटरी गया सिटी तथा इनरव्हील है उम्मीद करते हैं कि इस तरह के अन्य कार्यक्रम भी किए जाएंगे । रोटरी गया सिटी की अध्यक्षा ऋतु डालमिया ने बताया कि रोटरी गया सिटी हमेशा सामाजिक कार्यों के प्रति अग्रसर रहा है एवं कुछ न कुछ कार्यों को करता रहता है जिसमें लोगों की सुविधा भी शामिल रहती है इसी के अतंर्गत रोटरी गया सिटी क्लॉक टावर है।इस इलाके से गुजरने वाले हर व्यक्ति क्लॉक टावर से टाइम देख सकेंगे। उन्होंने इनरव्हील गया नगर निगम तथा वार्ड 35 के सभी गणमान्य व्यक्तियों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।  उन्होंने बताया कि रोटरी गया सिटी, इनरव्हील क्लब और डोनियल इंडस्ट्रीज की मदद से इसका निर्माण हुआ है। खलीस पार्क में क्लॉक टावर के साथ-साथ पौधारोपण का भी कार्यक्रम करवाया गया।

जिसमें लगभग 50 पौधे लगाए गए।वहीं इनरव्हील की अध्यक्षा तृप्ति गुप्ता सबसे पहले सहयोग के लिए नगर निगम आयुक्त अभिलाषा शर्मा का धन्यवाद दिया तथा उन्होंने कहा कि टावर बनाने का मकसद है कि खलीस पार्क और सौंदर्यीकरण हो सके तथा लोग वक्त के महत्व को भी समझ सके इनरव्हील जोकि महिलाओं की संस्था है तो यह टावर महिला सशक्तिकरण का भी एक प्रतीक चिह्न है।इस कार्यक्रम में दोनों क्लब की अध्यक्षों के साथ-साथ रोटरी गया सिटी सचिव कंचन वर्मा, इनरव्हील सचिव आभा गुप्ता इनरव्हील, रोटेरियन शिव अरुण डालमिया रोटेरियन नीरज गुप्ता रोटेरियन डॉ रतन सहित रोटेरियन व इनरव्हील के कई सदस्य उपस्थित थे ।

 3,793 total views,  3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.