न्यूज पुलिस बिहार भारत समस्तीपुर

बनभौडा़ गांव के किसान पुत्र ने दारोगा बनकर प्रखंड का नाम रौशन किया

सतीश  कुमार यादव  की रिपोर्ट
समस्तीपुर बिथान :-प्रखंड क्षेत्र के बेलसंडी पंचायत के  बनभौडा़ गांव के किसान पुत्र ने पहले ही प्रयास में बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता हासिल कर दारोगा बन इतिहास रच दिया और अपने परिवार और गांव का नाम रौशन किया है।  रामबाबू यादव ने विपरीत परिस्थितियों से जूझते हुए यह सफलता हासिल की।  हौसला हो बुलंद तो कामयाबी कदम चूमती है। किसान पुत्र रामबाबू ने इस पंक्ति को सच कर दिखाया है। दृढ़ इच्छाशक्ति व सच्ची लगन के बदौलत किसान पुत्र के दारोगा बनने से प्रखंड क्षेत्र में खुशी का माहौल है। बिथान प्रखंड के बेलसंडी पंचायत के बनभौडा़ निवासी जीवछ यादव व गृहिणी पूनम देवी के बड़े पुत्र रामबाबू यादव का अवर निरीक्षक पद पर चयन होने से बनभौडा़ ग्रामवासी गौरवान्वित हैं। रामबाबू बचपन से हीं मेधावी रहा है।

ग्रेजुएशन गणित से करने के उपरांत वर्ष 2019 में रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा उत्तीर्ण कर पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी डिवीजन के अंतर्गत सीवान में वर्तमान में रेलवे परिचालक के पद पर तैनात हैं।लेकिन उनका पढाई जारी रहा। वहीं दारोगा रामबाबू ने बताया कि बचपन में  सच्ची लगन और दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ मेहनत की और दारोगा बनकर देश के सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। गरीबी को चुनौती देते रामबाबू ने आने वाली पीढ़ी को कहा कि हौसला बुलंद हो तो कामयाबी कदम चूमती है। उन्होंने बताया ड्यूटी के साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी जारी रखा फलस्वरूप आज सफलता प्राप्त हुआ।

अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता,गुरूजनों,साथ-साथ काम करनेवाले कर्मचारी एवं गाँव के बड़े बुजुर्ग को देते हुए कहा इनके दुआओं से कठिनाई भरे रास्ते को सफलतापूर्वक तय किया।उनकी कामयाबी पर पूर्व विधायक राजकुमार राय,राजद नेता कुमुद रंजन,समाजसेवी अर्जुन यादव,जिला पार्षद आशा देवी,शिक्षक रंजीत कुमार रमण,दीपक कुमार,बालविजय कुमार,सुशांत यादव सुमित, पंकज कुमार यादव,अनिल कुमार प्रभाकर,शरदचन्द्र निराला,गणेश कुमार आदि ने हर्ष व्यक्त किया।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *