गया न्यूज बिहार भारत

अन्नपूर्णा रसोई का डीएम करेंगे उद्धघाटन आज, तैयारी पूरी, प्रत्येक दिन दस रुपये में मिलेगा पेट भर खाना।

धीरज गुप्ता की रिपोर्ट।
गया:- गयाजी विकास समिति की पहल पर गयाजी अन्नपूर्णा रसोई का उद्धघाटन शनिवार को जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम व स्वामी वेंकटेश प्रपन्नाचार्य के द्वारा किया जाएगा। अब रोजना शहर में मात्र दस रुपये भरपेट खाना मिलेगा। शहर के नई गोदाम आनंदी मांई मंदिर के निकट व्यवस्था की गई है।इसकी तैयारी को लेकर समिति के सदस्यों ने आनन्दी माई स्थित निजी भवन में बैठक कर पूरी तैयारी की रूपरेखा तैयार की है। इस समिति के अध्यक्ष शिव कैलाश डालमिया व डिप्टी मेयर ने संयुक्त रूप से बताया कि शनिवार को सुबह 10 बजे जिलाधिकारी व स्वामी वेंकटेश प्रपन्नाचार्य के द्वारा उद्धघाटन होगा।

जिसके बाद से गयाजी अन्नपूर्णा रसोई में दस रुपये में 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक भरपेट खाना मिलेगा। खाना के लिए लोगों को पहले दस रुपये का कूपन लेना होगा। कूपन के बाद ही खाना मिलेगा। खाना में चार रोटी, चावल, दाल, अचार एवं एक सब्जी रहेगा। वहीं साधु-संतो से खाना का पैसा नहीं लिया जाएगा। उन्हें नि:शुल्क खाना खिलाया जाएगा। भोजनालय में सिर्फ एक समय दिन में खाना मिलेगा। भोजनालय में सभी काम मशीन से होगा। जिसके लिए कई तरह के मशीन मंगाया गया है। रोटी बनाने से लेकर आलू उवालने के लिए मशीन आया है।

साथ ही चावल बनाने के लिए मशीन भी आया है। मशीन से एक घंटा में एक हजार रोटी बनकर तैयार हो जाएगा। वहीं आटा गुथने का काम मशीन ही करेगा। इस मौके पर समिति के समिति के संरक्षक सच्चिदानंद प्रेमी, उपाध्यक्ष अनिल स्वामी, अनंत दिश अमन, प्राण मित्तल, राजन सिजुआर,  डॉ. वीरेंद्र कुमार, संजय श्रीवास्तव, ओम प्रकाश सिंह, विनोद जसपुरिया, अनन्त धीश अमन, अंकुश बग्गा, बिपिन कुमार सिन्हा, राजेश झुनझुनवाला, सौरव मूर्ति,  सहित अन्य मौजूद थे।

 4,206 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *