न्यूज बिहार भारत रेलवे रोसड़ा समस्तीपुर

रोसड़ा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से रक्षित समपार फाटकों को पार से पहले अपनाई जानेवाली सावधानियों को लेकर विशेष रूप से दिया गया जानकारी।

समस्तीपुर पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर के संरक्षा संगठन के द्वारा आज चंदन युवा संस्थान ग्राम डीह बसढ़िया के कलाकारों द्वारा रोसेराघाट समपार फाटक संख्या  17 /A/T पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।
बताते चलें कि  रेल परिचालन संरक्षित एवं  सुरक्षित रूप से हो  जैसे  सड़क वाहन चालकों, सड़क उपयोगकार्यताओ  एवं स्टेशन पर उपलब्ध यात्रियों को रक्षित  समपार फाटकों को पार करने से पहले अपनाई जानेवाली  सावधानीयो  को नुक्कड़ नाटक के द्वारा बताया गया साथ ही  गाड़ियों एवं प्लेटफार्म पर  नशाखुरानी औऱ चोर गिरोह से सावधान रहने की बात बताया है साथ ही चलती ट्रेन से विपरीत दिशा में नही उतरने की लोंगो से अपील किया गया ।
प्लेटफार्म बदलने के लिए स्टेशन पर उपलब्ध पैदल  पुल का उपयोग करने और  ट्रेन की छत पर ना चढ़ने की सलाह  दिया गया  रेलवे ट्रैक पर मोबाइल फोन से बातचीत और सेल्फी ना लेने की भी बात बताया गया
साथ ही ये भी बताया गया कि  असमाजिक तत्वों द्वारा किये जानलेवा तोड़ फोड़ की घटना  गाड़ियों की खिड़की पर साइकिल दूध का केन सब्जी  घास  इत्यादि लाद कर ले जाना आग से बचाव  तथा  समपार फाटको  पर होनेवाली   दुर्घटनाओं को लेकर  लोगों को जागरूक किया गया।

समस्तीपुर संरक्षा विभाग से हरेकृष्ण ठाकुर (संरक्षा) सलाहकार, श्यामल कुमार(मु०टंकक) , राजीव कुमार आरपीएफ समस्तीपुर, कुमार सानू RPF, वही नुक्कड़ नाटक टीम में शामिल घनश्याम दास कुंदन कुमार नरेश राम, बैजनाथ दास, मीरा कुमारी, रामानंद शामिल थे

 9,130 total views,  3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *