गया न्यूज बिहार भारत

अवैध पार्किंग वाले पर चला प्रशासनिक डंडा कई लोगों से वसूला गया जुर्मान

धीरज गुप्ता की रिपोर्ट
गया:-  कल शाम में जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के बैठक में दिए हुए निर्देश पर शुक्रवार को अनुमंडल पदाधिकारी गया सदर इंद्रवीर कुमार एवं पुलिस उपाधीक्षक नगर पारसनाथ साहू के द्वारा शहर में लग रहे लगातार जाम की समस्या को देखते हुए अवैध पार्किंग में लगाए गए वाहनों पर कार्रवाई की गई। कल शाम में में जिला पदाधिकारी गया डॉक्टर त्यागराजन एसएम एवं वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर के अध्यक्षता में यही निर्णय हुआ था कि ट्रैफिक व्यवस्था को पूरी तरह सुचारु रखा जाना है इस संबंध में उन्होंने यह भी कहा कि रोड के किनारे खड़े वाहनों को जप्त करते हुए ट्रैफिक थाना ले जाएं ताकि तीर्थ यात्रियों को किसी प्रकार की ट्रैफिक की समस्या ना हो। यह अभियान पूरे पितृपक्ष मेला अवधि तक सुचारू रूप से चलते रहेगा।
 गया शहर में अभी ऐसा पाया जा रहा है कि लोग अवैध रूप से कही भी अपने वाहन को खड़ी कर देते हैं जिसके कारण अनावश्यक रूप से जाम की समस्या हो जाती है। खास करके रामसागर तालाब, बरमसर ब्रह्मसत, बैतरणी इत्यादि इलाकों में सड़क के किनारे बाहर खड़ी कर देने की लगातार शिकायत प्राप्त हो रही है। तीन वाहनों को अवैध पार्किंग में लगाए जाने के कारण वाहन उठाने वाले गाड़ी की मदद से उठाकर यातायात थाना को सुपुर्द कर दिया गया एवम् जुर्माना भी लगाया गया है।

इसी क्रम मे एम बी आई एवं इंफोर्समेंट की सहायता से डेढ़ दर्जन वाहन मालिकों पर लगभग 70000 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। यह अभियान मुख्य रूप से मेला क्षेत्र वाले इलाकों में किया गया। खास करके चांदचौरा पूर्वी, चांदचौरा पश्चिमी, रामसागर तालाब, तिल्हा धर्मशाला, ब्रह्म सत्, बैतरणी तालाब इत्यादि इलाकों में किया गया।
      शुक्रवार को इस अभियान के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी गया सदर के द्वारा लगातार अपील की गई की कोई भी अनावश्यक रूप से अपनी वाहन का पार्किंग अवैध रूप से ऐसे क्षेत्रों में ना करें जहां जाम लगने की संभावना होती है। गया शहर में छोटे वाहनों के लिए मेला क्षेत्र के बाहर कॉलरा हॉस्पिटल में पार्किंग की व्यवस्था की गई है इसके साथ ही जिला स्कूल में भी पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसीलिए सभी से अपील की गई कि अपने यात्रियों को गंतव्य स्थान पर उतारकर इन चिन्हित पार्किंग में ही अपनी गाड़ी को लगाएं।

इसके  साथ ही शहर के विभिन्न धर्मशाला के मालिकों से भी अपील किया गया कि वह अपने यहां आने वाले यात्रियों को इस बात की सूचना दें कि वे चिन्हित किए गए पार्किंग में ही अपनी वाहनों को खड़ा करें अन्यथा कार्रवाई होने पर उन्हें भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यह अभियान लगातार जारी रहेगा। यातायात पुलिस एवम् परिवहन विभाग के कर्मियों को इस हेतु निर्देष दिया गया है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *